ताजबाग, मोमिनपुरा के ड्रग्स माफियाओं की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच

Crime branch in search of drugs mafia of taj bagh and mominpura
ताजबाग, मोमिनपुरा के ड्रग्स माफियाओं की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच
ताजबाग, मोमिनपुरा के ड्रग्स माफियाओं की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर को ड्रग्स व अपराध मुक्त बनाने का संकल्प पुलिस आयुक्त डॉ. भूषण कुमार उपाध्याय ने लिया है। क्राइम ब्रांच ने शहर में ड्रग्स व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री करनेवाले आरोपियों की सूची तैयार की है। सूची के आधार पर पुलिस ने ड्रग्स तस्करों, माफियाओं और चिल्लर विक्रेताओं की तलाश शुरू कर दी है। ताजबाग में आबू ने ड्रग्स का बड़ा कारोबार फैला रखा था। उसके जेल जाते ही इस क्षेत्र में चिल्लर ड्रग्स की बिक्री बड़े पैमाने पर शुरू है। मोमिनपुरा में भी कुछ ड्रग्स माफिया और तस्कर इसमें लिप्त हैं।

नागरिक दे सकते हैं गुप्त सूचना
ड्रग्स के कारोबार में लिप्त अफजल, मुन्ना तीन पत्ती, गणेश, साजिद और पापा सहित कई ड्रग्स तस्कर शहर में मौत का सामान बेच रहे हैं। पुलिस ने हाल ही में अफसर अंडा पर मकोका की कार्रवाई की। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ. नीलेश भरणे ने बताया िक शहर में ड्रग्स या अन्य मादक पदार्थ बेचने वाले आरोपियों की सूची तैयार हो चुकी है। उनकी खोजबीन की जा रही है। इनमें से दो तीन गिरोह पर जल्द ही मकोका की कार्रवाई की जाएगी। शहर में ड्रग्स का कारोबार करनेवाले आरोपियों के बारे में नागरिक भी पुलिस को गुप्त सूचना दे सकते हैं। पुलिस उनका नाम गुप्त रखेगी।  ताजबाग, मोमिनपुरा, उत्तरनागपुर, पीली नदी, कामठी क्षेत्र में ड्रग्स का कारोबार फैला है। इन स्थानों पर कई स्कूल और कॉलेज में भी विद्यार्थियों को नशे का आदी बनाया जा चुका है। 

नशा मुक्ति केंद्रों की मदद
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए शहर में नशा मुक्ति केंद्रों में युवाओं का प्रमाण अधिक है। पुलिस अब इन नशा मुक्ति केंद्रों की मदद भी लेगी। यहां भर्ती होने वाले युवाओं को पता होता है िक कौन और कहां से उन्हें ड्रग्स लाकर देता है। यहां से मिली जानकारी के आधार पर भी पुलिस मादक पदार्थों के धंधे में लिप्त आरोपियों का जल्द पता लगाएगी।
 

Created On :   9 March 2020 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story