क्राइम : एजाज लकडावाडा को पुलिस हिरासत, 5 लाख का चूना लगाने वाला धराया, वंचित आघाडी नेता के खिलाफ मामला दर्ज

Crime : Ijaz Lakdawada arrested, Now in police custody
क्राइम : एजाज लकडावाडा को पुलिस हिरासत, 5 लाख का चूना लगाने वाला धराया, वंचित आघाडी नेता के खिलाफ मामला दर्ज
क्राइम : एजाज लकडावाडा को पुलिस हिरासत, 5 लाख का चूना लगाने वाला धराया, वंचित आघाडी नेता के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस की अपराध शाखा ने बुधवार को माफिया सरगना एजाज लकड़ावाला को कारोबारी से हफ्तावसूली से जुड़े एक मामले में महानगर की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने पुलिस के हिरासत आवेदन पर गौर करने के बाद लकडावाला को 27 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन में इस संबंध में एक कारोबारी ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक लकडावाला ने कारोबारी से दो करोड़ रुपए की मांग की थी और पैसे न देने पर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी। 

ऑनलाइन भुगतान का फर्जी संदेश भेज सराफा व्यवसायी

उधर ऑनलाइन भुगतान का फर्जी संदेश भेजकर सराफा व्यवसायी से 5 लाख 33 हजार रुपए के गहने लेने वाले एक 25 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मानखुर्द इलाके के सराफा व्यवसायी की शिकायत पर आरोपी को मुंबई पुलिस ने विरार से दबोचा। छानबीन में खुलासा हुआ है कि आरोपी ठगी की ऐसी दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है। गिरफ्तार आरोपी का नाम निखिल सुमन है। सुमन के खिलाफ ठगी के शिकार हुए सराफा व्यवसायी ने मानखुर्द पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल सुमन ने दुकान में पहुंचकर पैसों का भुगतान नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) के जरिए ऑनलाइन करने की बात कही और 5 लाख 33 हजार रुपए के गहने खरीद लिए। इसके बाद सराफा व्यवसायी को उसने मोबाइल पर संदेश आया कि उसके खाते में पैसे आ गए हैं। इसके बाद उसने सुमन को गहने दे दिए। लेकिन बाद में शिकायतकर्ता ने खाते की जांच की तो पचा चला कि उसमें कोई भुगतान नहीं हुआ है। इसके बाद सुमन से संपर्क की कोशिशें नाकाम रहीं क्योंकि उसका मोबाइल बंद हो चुका था। सराफा व्यवसायी ने मामले की शिकायत पुलिस से की। इसके बाद अपराध शाखा की प्रापर्टी सेल ने मामले की समानांतर जांच करते हुए आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ में सुमन ने स्वीकार किया है कि उसने कई सराफा व्यवसायियों, दुकानों, होटल मालिकों के साथ इसी तरह ठगी की है। लोगों से ठगी करने वाला सुमन ऐशोआराम भरी जिंदगी जीता है। 

वंचित आघाडी नेता के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

पिछले साल हुए लोकसभा चुनावों के दौरान वंचित बहुजन आघाडी पार्टी के उम्मीदवार रहे अब्दुल रहमान अंजारिया के खिलाफ पुलिस ने नाबालिग युवक के यौन उत्पीड़न के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। 17 वर्षीय युवक की शिकायत पर साकानाका पुलिस स्टेशन में पाक्सो कानून का संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है फिलहाल अंजारिया को गिरफ्तार नहीं किया गया है। शिकायत करने वाला युवक अंजारिया के घर के पास ही रहता है। युवक ने अपनी शिकायत में बताया कि वह करीब एक साल पहले अंजारिया से मिला था। अंजारिया विक्रोली के पार्कसाइट इलाके में रहता है। नाबालिग का दावा है कि अंजारिया उसे पिछले साल नवंबर महीने में अपने साथ साकीनाका इलाके में ले गया था जहां उसके साथ अश्लील हरकतें करते हुए यौन उत्पीड़न किया। युवक के मुताबिक उसने किसी तरह इतने समय बाद हिम्मत जुटाकर मामले की जानकारी परिवार वालों को दी। जिसके बाद साकीनाका पुलिस स्टेशन में अंजारिया के खिलाफ शिकायत की गई। एसीपी मिलिंद खेतले ने नाबालिग की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ बाल यौन उत्पीड़न कानून पाक्सो की धारा 8 और 12 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
 

Created On :   22 Jan 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story