comScore

Crime : जानिए - एक सास ने दामाद का सिर क्यों फोड़ा, सुपारी देकर किसने कराई युवक की हत्या

Crime : जानिए - एक सास ने दामाद का सिर क्यों फोड़ा, सुपारी देकर किसने कराई युवक की हत्या

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सास ने दामाद पर हमला बोल दिया। उसका सिर फोड़ा गया है। यह घटना गुरुवार की रात एमआईडीसी थाना अंतर्गत हुई। सास सहित दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। बंसी नगर निवासी अतुल वाघमारे (35) की पत्नी पूजा गत कुछ दिनों से अपनी दो पुत्रियों के साथ अमर नगर स्थित मायके में रह रही है। घरेलू बातों को लेकर उसकी पति से अनबन चल रही है। इस कारण वह मायके गई हुई थी। गुरुवार की रात पौने दस बजे के दौरान अतुल पत्नी को लेने सास बेबीबाई नरेंद्र ढाकणे (50) के घर अमर नगर गया हुआ था। वहां पर उसका सास से विवाद हो गया। विवाद के दौरान बेबीबाई ने ढोके नामक व्यक्ति की मदद से अतुल पर हमला बोल दिया। अतुल का सिर फट गया। अतुल की शिकायत पर बेबीबाई और ढोके के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

कलमना मार्ग पर सिपाही को कुचलने का प्रयास, गिरफ्तार

उधर नया पुलिस थाना सीमा में कलमना मार्ग पर नाकेबंदी के दौरान ट्रक चालक ने सिपाही को कुचलने का प्रयास किया। घटना गुरुवार की है। जानकारी के अनुसार, कोविड-19 को देखते हुए नियमों की अनदेखी करने वालों पर नाकेबंदी लगाकर कार्रवाई जारी थी। कलमना से कामठी की ओर ट्रक क्रमांक एमएच- 45, बीजी-7628 को पुलिस कर्मचारियों ने रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ओमप्रकाश निर्मलकर (26) विजय नगर, कलमना निवासी ने बेरिकेड को कट मारते हुए भाग निकला। पुलिस कर्मचारी बीट- 1 के इमरान शेख और संदीप भोयर के साथ बीट मार्शल दोपाहिया वाहन से ट्रक का पीछा करने लगे। ट्रक चालक ने पुलिस कर्मी की दोपहिया को कट मार कर रोड पर गिरा दिया। आखिरकार कन्हान मार्ग  पर उपजिला अस्पताल के समीप उसे पकड़ा गया। आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 353, 332, 279, 427 तथा मोटर अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

प्रेमिका ने सुपारी देकर करा दी युवक की हत्या

वहीं सालइमेंढा कीे बंद पड़ी खदान में हुई पांचगांव निवासी चंदू गंगाधार महापुर (30) की हत्या के मामले में आरोपी सालईमेंढा निवासी भारत वसंता गुजर (25) को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली। पुलिस का दावा है कि  चंदू के मित्र भारत ने ही धारदार शस्त्र से गला रेतकर हत्या की व शव को करीब 200 फीट गहरी खाई में फेंका। चौंकानेवाली बात यह है कि प्रेमिका ने ही प्रेमी चंदू से परेशान होकर उसकी हत्या की साजिश रची। बाकायदा उसने भारत को सुपारी दी थी। खास बात यह है कि चंदू और भारत रिश्तेदार हैं। उधर, पुलिस ने प्रेमिका सहित उसके माता-पिता को भी हिरासत में लिया है। 25 फरवरी को सालइमेंढा की बंद पड़ी काबरा खदान में चंदू का शव मिला था। चंदू के दो बच्चे भी हैं। उसका गांव की एक युवती से अवैध संबंध था। फिलहाल उन दोनों में विवाद चल रहा था।  जांच के दौरान चंदू के मित्र भारत पर पुलिस को संदेह हुआ।  पुलिस ने 12 घंटे के भीतर विश्वास में लेकर भारत से पूछताछ की तो उसने हत्या करने की बात कबूल की। चंदू  का अपनी प्रेमिका के साथ कुछ दिनों से विवाद चल रहा था़। इस बीच प्रेमिका का नागपुर में किसी दूसरे युवक से उसके माता-पिता शादी पक्की कर रहे थे। पुलिस की मानें तो चंदू इस शादी में बाधक बन रहा था। कुछ दिन पहले भारत और चंदू में उधारी के पैसों को लेकर विवाद भी हुआ था। भारत ने चाकू भी निकाला था़। इस बात का फायदा उठाते हुए चंदू की प्रेमिका के माता-पिता ने भारत को अपनी योजना में शामिल कर चंदू की हत्या की साजिश रची़। इसके लिए युवती ने डेढ़ लाख रुपए की सुपारी और शारीरिक संबंध बनाने का प्रलोभन भी भारत को दिया़ था। हत्या में सुपारी की बात का पता चलने के बाद कुही पुलिस ने युवती व उसके माता-पिता को थाने बुलाया था। आगे की जांच कुही पुलिस कर रही है।

चार स्थानों पर चोरी, 3.32 लाख का माल उड़ाया

रोज कालोनी निवासी नाजिम अली (45) है। नाजिम परिवार के साथ 19 फरवरी को मुंबई गया था। वहां से 24 फरवरी को वापस आया। इस दौरान किसी ने घर का ताला तोड़कर नकद 20 हजार रुपए सहित सोने के आभूषण, घड़ी, डुप्लीकेट चाबियों का गुच्छा, इस प्रकार कुल 1 लाख 59 हजार रुपए का माल चुरा लिया। कपिल नगर थाना क्षेत्र के चैतन्य नगर निवासी रोमिल तोतड़े (34) भी परिवार के साथ हैदराबाद गया था। 25 और 26 फरवरी की दरमियानी रात में किसी ने उसके भी मकान का ताला तोड़कर सोने के आभूषण और मोबाइल, इस प्रकार कुल 65 हजार रुपए का माल चुरा लिया। कपिल नगर थाना क्षेत्र के ही कामठी रोड स्थित खसाड़ा निवासी संतोषकुमार पांडे (45) की खसाड़ा में पांडे ट्रेडिंग कंपनी नाम से टायरों की दुकान है। गुरुवार को दोपहर पौने तीन बजे संतोषकुमार ने बेटी को दुकान में बिठाकर किसी काम से बर्डी गया था। इस बीच दुकान में दो महिला सहित चार लोग टायर खरीदने के बहाने दुकान में आए। बाजू के कमरे से टायर लाने तक चारों में से किसी ने गल्ले से ढाई हजार और बैग में रखी 50 हजार रुपए की रकम पर हाथ साफ कर दिया। 

पड़ोसी महिला ही निकली चोर

कपिल नगर थानांतर्गत हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया। पड़ोसी महिला ही चोर निकली। उसने नकदी समेत 2 लाख 36 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ किया था। उसे गिरफ्तार कर कुछ माल बरामद किया गया है। कामठी रोड स्थित खसाला निवासी श्यामराव गाडेकर 56 वर्ष बिजली विभाग में कार्यरत है। 26 जनवरी को व नातिन का जन्मदिन मनाने परिवार के साथ खेत पर गए थे। घर में सिर्फ वृद्ध मां थी। इस बीच मौका पाकर पड़ोसी विशाखा वाघमारे (35) नामक महिला ने घर में प्रवेश िकया और नकद 50 हजार रुपए समेत सोने के अाभूषण, कुल 2 लाख 36 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया था। जांच अधिकारी बी.बी. पालकर ने गुप्त जानकारी के आधार पर विशाखा को हिरासत में लिया। महिला सिपाही की मदद से उससे कड़ाई से पूछताछ की तो विशाखा ने सबकुछ उगल दिया। चोरी किए माल में से 1 लाख 86 हजार रुपए का माल बरामद किया गया है।

चलती ट्रेन में मोबाइल छीनने वाले तीन आरोपी पकड़ाए


चलती ट्रेन में यात्रियों का मोबाइल छीनकर भागने वाले तीन आरोपियों को जीआरपी ने धरदबोचा। नागपुर जीआरपी ने घटना के 48 घंटे के भीतर यह कार्रवाई की। आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल (कीमत 35 हजार रु.) जब्त किए। एक आरोपी आरोपी फरार है। कार्रवाई पुलीस अधीक्षक एम. राजकुमार के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक कविकांत चौधरी के नेतृत्व में पुलिस हवालदार दीपक डोर्लीकर, रवींद्र सावजी ने की। आरोपियों मं़ अजीज मोहम्मद  खुर्शीद मोहम्मद (30), निवासी मोमिनपुरा, मो. आरिफ मो. आबीद (30), मो. निसार शेख मेहबूब (34), मो. फिरोज पठान (34), सभी मोमिनपुरा निवासी है। इसमें मुख्य आरोपी शेख तौफिक उर्फ हीरा सोनू, निवासी मोमिनपुरा फरार है।

फरार साहूकारों की तलाश

दो अवैध साहूकारों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उनके दो साथी अभी फरार हैं। उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। धंतोली थाने से जुड़े इस मामले की जांच-पड़ताल अपराध शाखा की यूनिट-5 की टीम कर रही है। अवैध साहूकार राकेश डेकाटे (40), वर्धा रोड स्नेह नगर, महेश साबने (50), प्रियदर्शनी कालोनी निवासी को पहले ही  गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके सहयोगी मुकेश डेकाटे, स्नेह नगर और मदन काले (62), तिलक नगर निवासी फरार हैं। आरोपियों ने वर्ष 2017 में व्यापारी मोहन दानी, विवेकानंद नगर निवासी को 8 लाख रुपए ब्याज पर दिए थे। इसके बदले में करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपए वसूलने की फिराक में थे। जिसके चलते मकान व खेत पर कब्जा भी करने का प्रयास कर चुके हैं। इस प्रकरण में मोहन ने 6 फरवरी को धंतोली थाने में शिकायत की थी। इस प्रकरण में दो साहूकारों को 17 फरवरी को ही िगरफ्तार िकया गया था। निरीक्षक विनोद पाटील, सहायक निरीक्षक अनिल मेश्राम और उप-निरीक्षक भलावी मामले की जांच कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश से रेत तस्करी व्यापारी सहित 4 धरे गए

वाठोड़ा में पुलिस ने छापा मारकर मध्य प्रदेश से तस्करी कर शहर में रेत लाने का खुलासा हुआ है। व्यापारी सहित चार लोगों के खिलाफ वाठोड़ा थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। खरबी में रोशन ट्रेडर्स नामक दुकान है। गुरुवार को सुबह साढ़े सात बजे के दौरान इस दुकान का रेत से भरा ट्रक (क्र.-एम.एच.-36-एफ.-3739 खाली किया जा रहा था। पुलिस को सूचना मिली कि रेत तस्करी कर लाई गई है। पुलिस ने तुरंत परिसर को घेर लिया और छापामार कार्रवाई की। इससे ट्रक खाली कर रहे मजदूरों समेत ट्रक चालक और तस्करी कर रेत मंगवाने वाले व्यापारी में हड़कंप मच गया। पूछताछ में पता चला है कि, आरोपी मध्य प्रदेश के एक घाट से तस्करी कर शहर में रेत लाए थे। रेत से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं थे। भंडारा जिले की पवनी तहसील अंतर्गत चितोला निवासी अमोल भारत आकरे (22), भंडारा के ही शुक्रवारी निवासी अजय ईश्वर गभने (19) और अन्य दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों के कब्जे से 30 हजार रुपए कीमत रेत जब्त की गई। जांच जारी है।

वाहन से गिरे युवक की मौत

चलते वाहन से गिरे जख्मी मजदूर की मौत हो गई। गुरुवार को गिट्टीखदान थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। दवलामेटी निवासी शैलेश सोमकुंवर (22) मिनी माल वाहन (क्र.-एम.एच.-31-सी.बी.-6229) चलाता है। 18 फरवरी को दोपहर में शैलेश अपने साथी मंगेश नवघरे के साथ गोदाम में माल भरने जा रहा था। इस दौरान गिट्टीखदान में एक हार्डवेयर दुकान के सामने मंगेश चलते वाहन से नीचे गिर गया। जख्मी मंगेश को मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान 21 फरवरी की रात उसकी मौत हो गई।
 

कमेंट करें
WKZOp