• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Crime reports: 2 proprietors showing fake entry arrested, Deadly attack on three youths in a minor dispute

दैनिक भास्कर हिंदी: Crime reports : फर्जी एंट्री दिखाने वाले 2 प्रोप्राइटर गिरफ्तार, मामूली विवाद में तीन युवकों पर जानलेवा हमला

December 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर आसूचना महानिदेशालय (नागपुर) जोनल यूनिट की औरंगाबाद रीजनल यूनिट ने फर्जी चालान बनाने के मामले में दो प्रोप्राइटर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, फर्जी चालान बनाने वालों के खिलाफ जारी मुहिम में औरंगाबाद रीजनल यूनिट ने 3 और 4 दिसंबर काे मुखबिर की सूचना पर औरंगाबाद में कई जगह छापामार कार्रवाई की। बड़ी मात्रा में दस्तावेज, डायरी और शीट बरामद किए गए। जांच में सामने आया कि फर्जी चालान बनाकर इन फर्म द्वारा हजारों व्यवहार दिखाए गए। बही खातों से फर्जीवाड़ा उजागर हो गया।  दोनों ही प्रोप्राइटर ने फर्जी चालान बनाने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि उनको कमीशन का लालच देकर ऐसा करवाया गया था। दोनों ही फर्म के प्रोप्राइटर ने 170.35 करोड़ रुपए के फर्जी चालान के आधार पर 32.76 करोड़ रुपए का लाभ ले लिया। इसमें 18.66 करोड़ रुपए का व्यवहार बिना चालान और बिना सामान के बुक में दिखाकर क्रेडिट लिया है। 14.10 करोड़ रुपए के मामले में यह पता चला कि फर्जी चालान छापकर उसका लाभ लिया गया है। औरंगाबाद रीजनल यूनिट ने दोनों ही फर्म के प्रोप्राइटर को 132 एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। न्यायालय ने 19 दिसंबर तक उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

मामूली विवाद में तीन युवकों पर जानलेवा हमला, तीन गिरफ्तार

खेत पहुंचने वाले मार्ग पर जुआ खेल रहे युवाओं को टोकने पर आहत होकर परिसर की टामन गैंग के सदस्यों ने खेत मालिक व उसके दो दोस्तों पर धारधार शस्त्र से हमला कर दिया। घटना शुक्रवार की रात करीब 8 बजे के दौरान हुई। शनिवार को दोपहर बाद रामटेक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। रिपोर्ट दर्ज होने के कुछ घंटे बाद ही मामले में लिप्त 10 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। नगरधन निवासी फरियादी  राम धोपटे ने रामटेक पुलिस स्टेशन में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि, भूषण सरोदे ने टामन गैंग के कुछ सदस्यों को  सड़क पर जुआ खेलने से मना किया था। इससे आहत होकर आकाश बंधाटे और राजेश उर्फ टायगर और भूषण के बीच होटल लव प्वाइंट नगरधन के सामने शुक्रवार की दोपहर  मामूली विवाद हुआ था। भूषण ने अपने मित्र राम धोपटे को फोन कर वहां बुलाने पर वह अपने भाई आकाश धोपटे के साथ मौके पर पहुंचा। इस पर आकाश बंधाटे ने तीनों को देख लेने की धमकी दी। शुक्रवार की रात 8 बजे भूषण अपने मित्र राम धोपटे, राकेश सरोदे के दुर्गा चौक स्थित टी स्टाॅल के सामने बैठा था।  इस बीच टामन गैंग के 4-5 युवक वहां पहुंचे और धारदार हथियार से राम धोपटे पर हमला बोल दिया। वहीं बीच-बचाव करने पहुंचे भूषण और राजू पर भी हमला कर दिया। सूचना मिलते ही रामटेक के पुलिस निरीक्षक दिलीप ठाकुर दलबल सहित मौके पर पहुंचे। शनिवार की सुबह मनीष नगरे (24), विजय बंधाटे(23) दोनों नगरधन निवासी और मनीष शेंद्रे (24), बेलडोंगरी निवासी को गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपी गिरफ्त से बाहर है। आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 307, 343, 147, 148, 149 व सहधारा  4/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच नए पुलिस निरीक्षक प्रमोद मक्केश्वर,  पुलिस निरीक्षक दिलीप ठाकुर, सहायक पुलिस निरीक्षक भुते, उप पुलिस निरीक्षक बारंगे, भुते,  कैलाश पटिये, नगरधन के पुलिस पाटील नितेश सावरकर कर रहे हैं।

पुलिस की सतर्कता से 4 मवेशियों को छुड़ाया

जूना कामठी पुलिस स्टेशन अंतर्गत शनिवार तड़के 3.45 बजे के दौरान पेट्रोलिंग कर रहे दल को पिकअप वाहन क्रमांक एमएच-16, सीसी-1723 कमसरी बाजार से कामठी की ओर आते नजर आया। मच्छीपुल पर पुलिस ने चालक को वाहन रोकने का इशारा किया तो आरोपी रफ्तार से कादर झंडा, जूनी खलासी लाइन की ओर भागने लगा। पुलिस ने पीछा करना शुरू किया तो भाजीमंडी दरगाह के पास चालक छोड़कर फरार हो गया। तलाशी लेने पर गाड़ी में 4 मवेशी निर्दयतापूर्वक बंधे नजर आए। मवेशियों को छुड़ाकर गौशाला भेजा गया। वाहन सहित कुल 4 लाख 90 हजार का माल जब्त किया गया। कार्रवाई कार्यवाहक पुलिस निरीक्षक राधेपाल के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मचारी अश्विन साखरकर, धर्मेंद्र राऊत, नरेश जांभुलकर, इशांत कांबले, विक्की गजभिये आदि ने की।

फोर व्हीलर बिक्री के नाम पर धोखाधड़ी

खरीदी-बिक्री साइट पर कार का सौदा युवक को महंगा पड़ गया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 से 26 नवंबर 2020 के दौरान बुधवारीपेठ, उमरेड निवासी अंकुश वसंता वाघमारे (25) को ओएलएक्स नामक साइट पर स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक एमएच- 12, केई-3240 पसंद आई। संबंधित मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर डेढ़ लाख में कार बेचने का सौदा तय हुआ। आॅनलाइन पेमेंट के जरिए संबंधित मोबाइल नंबर पर अंकुश ने करीब 1 लाख 12 हजार रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद भी आरोपी ने गाड़ी नहीं भेजते हुए टालमटोल करने लगा। ठगी का एहसास होने पर अंकुश ने उमरेड पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज की। संबंधित मोबाइल क्रमांक धारक के खिलाफ भादंवि की धारा 420, सहधारा 66 (ड) साइबर क्राइम अधिनियम के तहत उमरेड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। आरोपी की तलाश व आगे की जांच पुलिस निरीक्षक विलास काले कर रहे हैं।

एटीएम में तोड़फोड़, 1 लाख 10 हजार चुरा ले गए चोर

नया पुलिस स्टेशन अंतर्गत कलमना मार्ग स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से 3 दिसंबर की सुबह करीब 7.30 बजे के दौरान एटीएम में तोड़फोड़ कर अज्ञात अारोपी करीब 1 लाख 10 हजार नकद ले उड़े। मामले की शिकायत शनिवार 5 दिसंबर को दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि, तीन नकाबपोश ने एटीएम के कुछ पार्ट्स तोड़कर मशीन काे नुकसान पहुंचाया।  इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट सर्विस के जिला मैनेजर नागपुर निवासी जीतेंद्र अासाराम बसखेड़ा (34) की शिकायत पर पुलिस ने धारा 379, 427, 34 के तहत मामला दर्ज किया। आरोपियों की तलाश व आगे की जांच नया थाना पुलिस कर रही है।

मानसिक तनाव के चलते फांसी लगाकर की आत्महत्या

मानसिक तनाव के चलते यहां म्हाड़ा कॉलोनी निवासी दीपक रतनसिंह तिवारी (45) ने शनिवार को सुबह रसोईघर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दीपक ट्रिपल आईटी शैक्षणिक संस्था में सुपरवाइजर था। पुलिस के अनुसार सुबह 5 बजे पत्नी किरण और उनकी बड़ी पुत्री दिया (15) टहलने गई थीं। छोटी पुत्री रिया (13) और दीपक बेडरूम में सो रहे थे। टहलकर  घर वापस आने पर दीपक रसोईघर में नायलॉन की रस्सी से लटके नजर आए। घबराई मां-बेटी ने तुरंत  आजू-बाजू के लोगों को बुलाकर दीपक को फंदे से नीचे उतारा और डॉ. रमन चौधरी के अस्पताल ले गए, जहां डॉ. चौधरी ने जांच के बाद दीपक को मृत घोषित कर दिया। बुटीबोरी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। 

डकैती की योजना बना रहे नाबालिग सहित 3 पकडे़ गए

शनिवार के तड़के कपिल नगर पुलिस ने सनसिटी की खंडहरनुमा इमारत में छापा मारकर नाबालिग समेत तीन युवकों को डकैती की योजना बनाते हुए दबोच लिया। एक आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गया। प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से घातक सामग्री जब्त की गई।  पुलिस के अनुसार तड़के साढ़े तीन बजे हवलदार बंडू कलंबे सहयोगी कर्मचारियों के साथ गश्त पर थे। इस दौरान उन्हें किसी ने फोन कर गुप्त जानकारी दी कि, सनसिटी की खंडहरनुमा इमारत में घातक शस्रों से लैस कुछ युवक बैठे हैं और कसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने परिसर को घेर लिया और छापा मारकर अंगुलीमाल नगर निवासी आकाश पुरुषोत्तम चिंचखेड़े (28), म्हाड़ा कालोनी निवासी बादल मनोज कोल्हे (19) को एक नाबालिग के साथ डकैती की योजना बनाते हुए रंगेहाथ धरदबोचा है। एक आरोपी हनी एंथोनी (25), नारा निवासी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गया। गिरफ्तार आरोपियों से दो चाकू, रस्सी, मिर्ची पाउडर, डंडा आदि जब्त किया गया। जांच जारी है। 

दो युवकों की हत्या का प्रयास

दो युवकों पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। घटनाएं वाठोड़ा और हिंगना क्षेत्र में हुईं। वाठोड़ा में शराब नहीं पिलाने पर आरोपी ने युवक पर चाकू से हमला किया। हिंगना में दोस्त के साथ गाली-गलौज कर थप्पड़ मारने पर हमला किया गया। आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार  प्लॉट नं.-129, अबु मियां नगर, टाॅवर के पास वाठाेड़ा निवासी ऋषिकांत कापसे पर गत 3 दिसंबर को चाकू से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया गया। ऋषिकांत ने पुलिस को बताया कि, वह कबाड़ बेचकर घर जा रहा था। इस दौरान आरोपी अप्पू तांगडे उसे अबु मियां नगर में टॉवर की इलेक्ट्रिक डिपी के पास मिला। तांगडे ने उससे शराब पीने के लिए पैसे मांगे। जब उसने शराब पिलाने से इंकार किया, तो अप्पू उससे विवाद करने लगा। विवाद बढ़ने पर चाकू से शरीर पर कई जगह वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घायल ऋषिकांत किशोर कापसे की शिकायत पर वाठोड़ा पुलिस ने अप्पू तांगडे पर पहले साधारण मारपीट  के तहत मामला दर्ज किया था। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। 

दो साल बाद वाहन चालक पर मामला दर्ज

जरीपटका क्षेत्र में दो साल पहले एक दोपहिया वाहन चालक ने  सड़क पार कर रहे एक 54 वर्षीय व्यक्ति को टक्कर मार दी थी। घायल व्यक्ति की मेयो अस्पताल में उपचार के दौरान करीब एक माह बाद मौत हो गई थी। जरीपटका पुलिस ने  आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था। इस मामले में करीब दो साल बाद अब पुलिस ने 4 दिसंबर 2020 को आरोपी वाहन चालक बॉबी डिसेल हासिम डिसूजा, मोहनगर निवासी के खिलाफ धारा 279, 337, 338, 304(अ) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार जरीपटका क्षेत्र निवासी हंसराज रामदास हिरेखन (54) को 19 अप्रैल 2018 को तड़के करीब 3.45 बजे कामठी रोड पर गुरुद्वारा के सामने पुलिया के पास सड़क पार करते समय दोपहिया वाहन क्र.-एम.एच.-31-बी.डी.-5460 के चालक बॉबी ने लापरवाही से वाहन चलाकर टक्कर मारी थी। गंभीर रूप से जख्मी हंसराज को उपचार के लिए मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान 3 मई 2018 को उसकी मौत होने की सूचना मिलने पर जरीपटका पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था। मामले की करीब दो साल छानबीन के बाद अब जरीपटका पुलिस ने आरोपी दोपहिया वाहन चालक बॉबी डिसूजा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फरार आरोपी बॉबी की तलाश कर रही है। 

खबरें और भी हैं...