दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : ड्रग्स के साथ दो गिरफ्तार, चोरों के हौंसले बुलंद तो कहीं छापे में रेल टिकट जब्त

June 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने शुक्रवार की देर रात गुप्त सूचना मिलने पर एक कार को रोका। पुलिस ने दो आरोपियों को कार के अंदर से पकड़ा। दोनों से करीब 55 ग्राम एमडी (मैफेड्रॉन) ड्रग्स जब्त की गई। पुलिस ने ड्रग्स और कार सहित करीब 9 लाख 65 हजार रुपए का माल जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मुजाहिद अहमद मोहम्मद अशरफ (36) भांडे प्लॉट, सक्करदरा और अनंतनगर निवासी इमरान इलियास डल्ला (34) है। इनके पास बड़ी मात्रा में एमडी ड्रग्स है। पुलिस को दोनों तस्करों के सदर स्थित एसएफएस शॉपिंग मॉल के पास माल लेकर आने की भनक लग चुकी थी। सूचना के आधार पर दस्ते ने मॉल के पास जाल बिछाया। शुक्रवार की रात करीब  1.15 बजे मादक पदार्थ विरोधी दस्ते को एक संदिग्ध कार माल की ओर आती नजर आई। पुलिस को देखते ही कार चालक कार लेकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे अनंतनगर चौक में इम्पेरियल अपार्टमेंट के सामने रोका और मुजाहिद अहमद मोहम्मद अशरफ आैर इमरान इलियास डल्ला को धर-दबोचा। चालक सीट की तलाशी लेने पर करीब  1.65 लाख रुपए का लगभग 55 ग्राम एमडी ड्रग्स मिला। पुलिस ने एमडी ड्रग्स व कार को जब्त कर लिया है।

चोरों के हौसले बुलंद, 3.75 लाख का माल चोरी

उधर अपराध शाखा पुलिस विभाग की 5 अलग-अलग यूनिट, विशेष दस्ते, थानों के गश्तीदल और डीबी स्क्वाड होने के बाद भी चोरों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन चोरी की वारदातें शहर में हो रही हैं। विभिन्न स्थानों पर चोर व लुटेरों ने घटनाओं को अंजाम देकर सोने-चांदी के गहने व नकदी सहित करीब 3 लाख 75 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर गए। शहर में चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं, लेकिन डिटेक्शन का प्रमाण औसत दर्जे का होने के कारण पुलिस महकमे के आला अफसर डिटेक्शन के प्रमाण को लेकर  ज्यादा खुश नहीं है। प्रतापनगर में हुई हाईप्रोफाइल चोरी के मामले में अपराध शाखा पुलिस विभाग को आरोपियों को जल्द से जल्द खोज निकालने का आदेश दिया गया है। चोरी की ऐसी कई घटनाएं हैं, जिसमें अभी तक चोरों का कोई सुराग शहर पुलिस के संबंधित विभाग पता नहीं लगा पाए हैं।  

3 जगहों पर छापे, 50 हजार से ज्यादा के रेल टिकट जब्त

भरत नगर में शनिवार को आरपीएफ, सीआईबी और डीएससीआर की संयुक्त कार्रवाई में तीन स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई है। इनके पास से कुल 50 हजार 379 रुपए के टिकट बरामद किए गए हैं। कार्रवाई में तीन अभियुक्त जितेंद्र गिरधारी लाल (21), मोहन चंद्रकांत खानखाजे (31) सौरभ राजेश जैन (19) को गिरफ्तार कर आरपीएफ ने रेलवे अधिनियम धारा 143 के तहत कार्रवाई की।

कूलर का करंट लगने से महिला की मौत

बाजारगांव के नागपुर-अमरावती राजमार्ग पर स्थित बाजारगांव में शुक्रवार को शाम 7 से 8 बजे के दौरान भोलेनगर के गिरिधर वंजारी के मकान में किराए से रहने वाले सुरेंद्र भवरे (32) की पत्नी गौरी सुरेंद्र भवरे (24) की कूलर में पानी भरते समय करंट लगने से मौत हो गई। हादसे के समय घर पर गौरी भवरे अकेली थी। पति काम पर गया था। हादसे से पहले गौरी  ने अपने दोनों बच्चे एक 4 वर्षीय बालक व 9 माह की बालिका को पड़ोसी के यहां छोड़कर घर के काम में व्यस्त हो गई थी। जब पड़ोसी को शंका हुई कि बहुत देर हो गई है, गौरी  अपने बच्चों को लेने क्यों नहीं आई? यह जानने के लिए उनके घर पर जाकर देखा तो गौरी घर के बगल की गली में जहां  कूलर लगा था वहां मृत अवस्था में मिली। स्थानीय निवासियों ने हादसे की जानकारी उनके पति और पुलिस स्टेशन कोंढाली को दी।  कोंढाली पुलिस स्टेशन ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है। थानेदार श्याम गव्हाणे के मार्गदर्शन में मामले की जांच एएसआई विजय चौहान रहे हैं।

करंट से उपसरपंच की मौत

ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के क्षेत्र में आने वाले कामठी तहसील के चिकना-बोरगांव गट ग्राम पंचायत के उपसरपंच की मौत करंट लगने से  हो गई। घटना को लेकर गांव के लोगों ने स्थानीय प्रशासन के विराेध में रोष जताया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चिकना-बोरगांव गट ग्राम पंचायत के उपसरपंच अनिल बालकदास मानवटकर (43) बोरगांव कामठी निवासी रोज की तरह शनिवार को सुबह 5.30 बजे अपने खेत में पानी का मोटर बंद करने गए थे। खेत में बिजली की डीपी लगी हुई है। डीपी से  करंट लगने के कारण घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मौदा पुलिस को जानकारी दी गई। पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस घटना को लेकर गांव के लोगों ने काफी रोष जताया। उपसरपंच अनिल मानवटकर कांग्रेस के कार्यकर्ता थे। बिजली विभाग से उनके परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है। 

बस की टक्कर से महिला की मौत

बेलतरोड़ी थानांर्तगत नागपुर-वर्धा मार्ग पर बस की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। मृतक महिला का नाम पता नहीं चल पाया है। दुर्घटना सड़क पार करते समय हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार गत दिनों नागपुर-वर्धा मार्ग पर रंग ढाबा एंड रेस्टारेंट के सामने 45 वर्षीय महिला को सड़क पार करते समय बस क्रमांक एमएच 40 वाई 7262 के चालक लक्ष्मीकांत वसंतराव नेवारे (45) इंदिरा माता नगर, एमआईडीसी, हिंगना निवासी ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए उसे टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर बेलतरोड़ी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने बस चालक लक्ष्मीकांत नेवारे के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। बेलतरोड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ओला कार में चालक का शव मिला

अंबाझरी थानांतर्गत रवि नगर से शिवाजी नगर की ओर जाने वाले सीमेंट मार्ग पर एक पेड़ के नीचे खड़ी ओला कार में शव मिलने से परिसर में खलबली मच गई थी। कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। कार से दुर्गंध आने पर घटना की सूचना पुलिस को मिली। अंबाझरी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया। वाहन के नंबर के आधार पर पुलिस ने कार चालक योगेश वसंतराव आपटे (42) म्हालगीनगर शिवशक्तिनगर हुड़केश्वर निवासी के घर का पता निकाला। 

गृहकलह के चलते युवक ने लगा ली फांसी

दुधाला के युवा ने गृह कलह के चलते अपने ही घर की छत पर जाकर अपने ही दुप्पटे से गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कोंढाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्जा किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोंढाली के समीपस्थ दुधाला  ग्राम निवासी नरेश राम कृष्ण एंडेल  (25) का 14 जून की रात 11.30 बजे के दौरान नरेश तथा उसकी माता एवं बहन के साथ विवाद  हुआ। विवाद बढ़ते देख नरेश की बहन तथा माता दोनों कोंढाली  थाने  नरेश  की शिकायत लेकर पहुंची। इस बीच नरेश अपने घर के  पहली मंजिल में पहुंचकर अपने दुपट्टे से गले में फंदा डालकर आत्महत्या  कर ली। माता तथा बहन थाने से  शिकायत कर वापस लौटे तब नरेश  घर पर नहीं दिखा। काफी रात होने  पर भी नरेश घर पर नहीं दिखा। तब  मां ने घर की पहली मंजिल पर जाकर देखा तो नरेश फांसी पर लटका दिखा। यह देखकर मां  चीखने  लगी और पड़ोस के लोगों को जगाया तथा घटना की जानकारी दी।