दैनिक भास्कर हिंदी: सीएए के विरोध की आग पहुंची मप्र, जबलपुर के चार क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा

December 20th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। देश भर में नागरिकता बिल (सीएए) के विरोध में मचे बवाल की आग शुक्रवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में भी पहुंच गई। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के मद्देजनर शहर के चार थाना क्षेत्रों गोहलपुर, मिलोनीगंज, हनुमानताल और आधारताल थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। जुमे की नमाज के बाद दोपहर में यहां जमकर उपद्रव हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करते हुए कई गाड़ियों को आग के हवाले करने का प्रयास किया। पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अश्रु गैस के गोले भी छोडने पड़े।

स्कूल, एवं आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे
कानून व्यवस्था के मद्देनजर कल शनिवार (21 दिसम्बर) को जिले में स्थित सभी स्कूल, एवं आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हुए पथराव के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक क्षेत्र के लगातार नजर रख रहे हैं। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। संवेदनशील क्षेत्रों में  पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया एवं वित्त मंत्री तरुण भनोत स्थिति को देखते हुए भोपाल से विमान द्वारा जबलपुर रवाना हुए।

पुलिस वाहन पर पथराव
मछली मार्केट रद्दी चौकी के पास उपद्रवी भीड़ ने पुलिस वाहन पर पथराव किया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए है। जुमे की नमाज अदा करने के बाद रद्दी चौकी में ज्ञापन देने के लिए एकत्र हो रही भीड़ को रोकने पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी थी।

खबरें और भी हैं...