दैनिक भास्कर हिंदी: दैनिक भास्कर का हेल्थ फिटनेस फंडा, खेल-खेल में दिए हेल्थ टिप्स

April 9th, 2018

डिजिटल डेस्क,नागपुर। वैसे तो स्वस्थ रहने के उपाय सभी जानते हैं लेकिन इसे अमल में लाना बड़ा कठिन होता है दैनिक भास्कर ने रोज की एक्टिविटी से हेल्थ के टिप्स दिए जिसे भारी रिस्पांस मिला।  दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित कार्यक्रम हेल्थ फिटनेस फंडा में हिस्सा लेने बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक शामिल हुए।  अथर्व नगरी, पिपला रोड  बेसा, नागपुर में ‘हेल्थ फिटनेस फंडा’ कार्यक्रम में एक्टिविटी के जरिए लोगों ने हेल्थ टिप्स सीखे। इस अवसर पर कपल से हेल्थ एक्टिविटी भी करवाई गई। इस मौके पर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला।  बच्चों को ब्रेन एक्सरसाइज भी बताई गई, ताकि उनकी मेमोरी तेज हो सके। 

ज्ञानवर्धक रहा कार्यक्रम
‘हेल्थ फिटनेस फंडा’ कार्यक्रम में रहवासियों का जोरदार रिस्पांस मिला। बच्चों से लेकर बड़ों ने इसमें सहभागिता की। एक से बढ़ कर हेल्थ एक्टिविटीज कराई गई। यह आनंदायक होने के साथ ही ज्ञानवर्धक भी रहा। कार्यक्रम की खासियत रही कि रहवासियों को खेल-खेल में स्वस्थ रहने के टिप्स दिए गए। आप अपना दिन कैसे शुरू करें से कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कंसल्टेंट फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. पंखुड़ी खेमानी ने कार्यक्रम में लोगों को स्वस्थ जीवन शैली के कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। बच्चों को  लिखावट में सुधार के लिए व्यायाम के टिप्स दिए। बच्चों के लिए प्लास्टिक बॉक्स का उपयोग न करने की सलाह भी दी। आहार और व्यायाम से संबंधित बहुत से प्रश्नों के जबाव दिए गए। कार्यक्रम का आयोजन शाम 6 बजे हुआ। उन्होंने पैरेंटस से कहा कि यदि वे एक्सरसाइज करेंगे, तो बच्चे भी उन्हें फॉलो करेंगे। दैनिक भास्कर के इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए मोबाइल नं. 9518360992 पर संपर्क कर सकते हैं।

कार्यक्रम बहुत ही उपयोगी रहा
इस कार्यक्रम में जो टीम सोसाइटी की भावना देखने को मिली, यह काबिलेतारीफ है। इस शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिए दैनिक भास्कर परिवार को बधाई। यह कार्यक्रम बहुत ही उपयोगी रहा। हमें हेल्थ के बारे में बहुत सी नई जानाकरियां मिलीं। (मुकुंद सिद्धांती, एडाप्ट सोसाइटी अथर्व नगरी, प्रेसिडेंट)