दरेकर ने कहा - नाबालिग गैंगरेप मामले में सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार, सलाखों के पीछे पहुंचे 29 आरोपी

Darekar said - Government Should called an all-party meeting in minor gang rape case
दरेकर ने कहा - नाबालिग गैंगरेप मामले में सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार, सलाखों के पीछे पहुंचे 29 आरोपी
अब सियासी उबाल दरेकर ने कहा - नाबालिग गैंगरेप मामले में सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार, सलाखों के पीछे पहुंचे 29 आरोपी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डोंबिवली नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म मामले में शुक्रवार को पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब 33 आरोपियों में से 29 सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं जबकि चार और आरोपियों की तलाश जारी है। वहीं मामले की छानबीन कर रही एसीपी सोनाली ढोले ने कहा है कि अब तक की छानबीन में कोई राजनीतिक संबंध सामने नहीं आया है। साथ ही उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत स्थिर है। मामले की छानबीन के लिए ठाणे पुलिस ने एसीपी ढोले की अगुआई में विशेष जांच टीम का गठन किया है। बता दें कि इस साल जनवरी महीने से एक 15 साल की लड़की को पीड़िता के दोस्त द्वारा बनाए गए अश्लील वीडियो के जरिए धमकाकर 33 आरोपी उसके साथ दुष्कर्म कर चुके हैं। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी पीड़िता को अलग-अलग जगहों पर ले जाते और उसके साथ दुष्कर्म करते। पीड़िता ने बुधवार रात मानपाडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने दो नाबालिगों समेत अब तक मामले में 29 आरोपियो को दबोच लिया है। 

सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार-दरेकर

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर शुक्रवार को मानपाडा पुलिस स्टेशन पहुंचे। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए जिससे इस पर चर्चा कर महिलाओं को अपराध से बचाने के लिए कुछ कदम उठाए जा सके। उन्होंने कहा कि नाबालिग से 9 महीने तक दुष्कर्म होता रहा इस दौरान पुलिस का खुफिया तंत्र क्या कर रहा था। मामले से सबक लेते हुए सरकार को ऐसे कदम उठाने होंगे कि दोबारा इस तरह की वारदात न हो। वहीं केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को अस्पताल जाकर पीड़िता से मुलाकात की। साथ ही डॉक्टरों से उसके स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी हासिल की। आठवले ने अपनी पार्टी की ओर से पीड़िता को एक लाख रुपए मदद देने का आश्वासन दिया साथ ही राज्य सरकार से पीड़िता को मुआवजे के तौर पर 20 लाख रुपए देने की मांग की।  

आरोपियों का राजनीतिक जुड़ाव नहीं 

डोंबिवली नाबालिग दुष्कर्म मामले में पुलिस का दावा है कि आरोपियों का कोई राजनीतिक जुड़ाव नहीं हैं, लेकिन मामले में गिरफ्तार आरोपियों में से एक शिवसेना पदाधिकारी का बेटा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामले में पुलिस ने गौरव माली नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जो शिवसेना के बोपर देशलेपाडा विभाग के शाखा प्रमुख संतोष माली का बेटा है। गौरव पर आरोप है कि उसने भी पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे सड़क पर फेंक दिया। शिवसेना ही नहीं आरोपियों के कई और राजनीतिक दलों से भी संबंध बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक शुरूआत में कई स्थानीय नेताओं ने फोन कर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की थी लेकिन बाद में जब हंगामा शुरू हुई तो सभी ने मामले से दूरी बनाने में ही भलाई समझी। वहीं ठाणे पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आरोपी कितने भी बड़े या राजनीतिक रसूख वाले परिवार से ताल्लुक रखता हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस को मामले में बिना किसी दबाव के कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि पीड़िता को जल्द न्याय दिलाने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा।  

Created On :   24 Sep 2021 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story