बालिका छात्रावास के पीछे मिला नवजात शिशु का शव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मर्ग कायम, पुलिस कर रही जांच बालिका छात्रावास के पीछे मिला नवजात शिशु का शव

डिजिटल डेस्क,शहडोल। संभागीय मुख्यालय में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास के पीछे रविवार को एक नवजात शिशु का शव पाया गया है। बताया जा रहा है कि छात्रावास परिसर में बाउंड्रीवाल के अंदर मिले नवजात शिशु की पैदाइश एक-दो दिन पहले ही हुई होगी। किसी ने निर्दयतापूर्वक उसे कचरों के पास फेंक दिया। सूचना के बाद कोतवाली से थाना प्रभारी संजय जायसवाल व अन्य स्टॉफ पहुंचा। आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मर्ग कायम कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि शव कहां से आया और किसने फेंका। 

छात्रावास की सुरक्षा पर सवाल

नवजात शिशु का शव मिलने के छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। क्योंंकि 11 नवंबर को यहां रह रही 14 वर्षीय दो छात्राएं अचानक गायब हो गई थीं। आश्चर्यजनक बात यह सामने आई है कि गुमने की सूचना हॉस्टल प्रबंधन ने न तो परिजनों को दी और न ही पुलिस को। छात्रा का फोन मां के पास आया, जिसने पैसे भेजने को कहा। मां ने कहा तुम तो हॉस्टल में थी बाहर कैसे हो। शंका होने पर मां ने कोतवाली में सूचना दर्ज कराई। अपहरण की धारा दर्ज कर पुलिस ने उसकी तलाश की।

लडक़ी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ग्राम मैदानी थाना चौरहटा जिला रीवा पहुंची। जहां नाबालिग मिली। उसके साथ एक अन्य नाबालिग छात्रा भी मिली, जो उसी हॉस्टल शहडोल में रहती थी। इस दूसरी छात्रा के गुमने की सूचना भी पुलिस के पास नहीं थी। टीआई ने बताया कि दोनों छात्राओं को दस्तयाब कर यहां लाया गया। पहली वाली ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ भागी थी। जो रीवा का है और इंस्टाग्राम से दोस्ती हुई थी। दूसरी उसकी सहेली है जो साथ में आ गई थी।

पुलिस कर रही जांच

नवजात शिशु का शव छात्रावास परिसर में मिला है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। छात्रावास से भागी छात्राओं को दस्तयाब कर सुपुर्द किया गया। छात्रावास से रिकार्ड भी मांगा गया है।
संजय जायसवाल (थाना प्रभारी कोतवाली)

Created On :   21 Nov 2022 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story