ट्रेक्टर के नीचे दबने से युवक के मौत, बहरी में बिजली के खम्भे पर चढ़े कर्मी की गिरने से मौत

Death of a 38 year young man by pressing down under the tractor
ट्रेक्टर के नीचे दबने से युवक के मौत, बहरी में बिजली के खम्भे पर चढ़े कर्मी की गिरने से मौत
ट्रेक्टर के नीचे दबने से युवक के मौत, बहरी में बिजली के खम्भे पर चढ़े कर्मी की गिरने से मौत

डिजिटल डेस्क, शहडोल। कोतवाली थाना के लमरो गांव में खेत जुताई करने गए 38 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई। खेत पहुंचने से पहले ढलान पर ट्रेक्टर अनियंत्रित हुआ और चालक मौके पर ही दब गया। जब तक आसपास के लोग मदद के लिए पहुंच पाते युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

कोतवाली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के पांच बजे महेन्द्र सिंह अपनी पत्नी के साथ ट्रेक्टर लेकर खेत जाने के लिए निकला था। इसी बीच रास्ते में ढलान पर महेन्द्र को ट्रेक्टर के स्टीयरिंग पर से नियंत्रण हट गया और वह  ट्रेक्टर को संभालने के लिए कुछ कर पाता, इसके पहले ही वह ट्रेक्टर के नीचे दबकर फंस गया। महेंद्र के सिर में गंभीर चोट के चलते खून की धार बहने लगी वहीं उसकी पत्नी मुन्नी बाई वाहन से दूर जा गिरी जिससे, जिससे उसकी जान बच गई। लोगों ने जैसे ही ट्रेक्टर को दुर्घटनाग्रस्त होतें देखा, वे घटना स्थल की ओर दौड़े और उन्होंने ट्रेक्टर के नीचे दबे महेन्द्र को निकालने का प्रयास किया, किंतु वे सफल नहीं हो सके।

आनन फानन में लोगों ने  घटना की सूचना पुलिस व एंबुलेंस को दी। तब तक महेन्द्र अचेत हालत में पहुंच चुका था। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने युवक को मृत  घोषित कर दिया। मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है।

विद्युत पोल से गिरे युवक की मौत
विद्युत पोल में चढ़कर लाइन सुधारने के दौरान एक युवक की गिरने से उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बहरी थानान्तर्गत संतराज जायसवाल पिता निरपति जायसवाल उम्र 35 वर्ष सुबह 11 बजे गांव में ही किसी की बिजली लाइन सुधारने के लिए विद्युत पोल में चढ़ा था बताया गया है कि लाइन सुधारने के दौरान करंट के झटके से वह नीचे गिर गया, जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया। पीड़ित युवक को लोगों की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से युवक को रीवा रेफर कर दिया गया। परिजन जब उसे शाम को रीवा ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

 

Created On :   25 Jun 2018 11:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story