comScore

कोरोना संक्रमित युवक की मौत, देवास से लौटा था युवक - हालत बिगडऩे पर स्वयं पहुंचा था जिला अस्पताल

कोरोना संक्रमित युवक की मौत, देवास से लौटा था युवक - हालत बिगडऩे पर स्वयं पहुंचा था जिला अस्पताल

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित युवक की बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना से मौत का यह दूसरा मामला है। कुंडालीकला निवासी 36 वर्षीय युवक देवास की एक फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी के पद पर कार्यरत था। देवास से नागपुर होते हुए वह छिंदवाड़ा आया था। 7 जून को स्वास्थ्य बिगडऩे पर वह जिला अस्पताल इलाज के लिए पहुंचा था। सर्दी-खांसी, बुखार के साथ शरीर में ऑक्सीजन लेबल कम होने पर ट्रू नॉट मशीन से उसकी कोरोना जांच कराई गई। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालत गंभीर होने पर उसे पहले ऑक्सीजन में रखा गया और मंगलवार को उसे वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था। इलाज के दौरान बुधवार सुबह युवक की मौत हो गई। कोरोना की अधिकृत पुष्टि के लिए उसका स्वाव सेंपल मंगलवार को ही जबलपुर भेज दिया गया था। बुधवार को जबलपुर लैब से भी उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
फेफड़ों में था संक्रमण, तीन दिनों तक किया संघर्ष -
चिकित्सकों के मुताबिक कोरोना संक्रमित कुंडालीकला निवासी युवक की जांच में उसके दोनों लंग्स में संक्रमण था। जब वह भर्ती हुआ था तब उसके शरीर का ऑक्सीजन लेबल भी काफी कम था। हालत गंभीर होने पर पहले दिन से ही उसे ऑक्सीजन में रखा गया था। मंगलवार को उसे वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था। तीन दिनों तक कोरोना से जंग के बाद बुधवार सुबह इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
कांटेक्ट हिस्ट्री... देवास से लौटा था युवक-
कलेक्टर सौरभ सुमन ने बताया कि युवक कुछ माह पहले अहमदाबाद से देवास शिफ्ट हो गया था। देवास से वह ट्रेन से नागपुर और यहां से अपने गांव कुंडालीकला आया था। 7 जून को उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। पहले दिन से ही युवक की हालत काफी गंभीर थी। चिकित्सकों के काफी प्रयास के बाद भी युवक को नहीं बचाया जा सका। मृतक के कांटेक्ट लिस्ट के आधार पर परिजनों समेत 23 लोगों को खिरसाडोह क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कराया गया है। एहतियात के तौर पर देवास और नागपुर प्रशासन को अवगत कराया जाएगा। वहीं क्वारेंटाइन लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी। मृतक के परिवार में पत्नी, तीन बच्चे, माता-पिता और भाई है।  
नगरनिगम ने कराई अंत्येष्टि, मोक्षधाम पहुंचा परिवार-
बुधवार सुबह मृत कोरोना पॉजिटिव युवक के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पैक कर नगरनिगम के वाहन से मोक्षधाम पहुंचाया गया। प्रशासन ने उसके परिवार के सदस्यों को खिरसाडोह क्वारेंटाइन सेंटर से सीधे मोक्षधाम लाया था। परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में मृतक की अंत्येष्टि की गई।
18 रिपोर्ट प्राप्त, मृतक की पॉजिटिव आई रिपोर्ट-
एसडीएम अतुल ङ्क्षसह ने बताया कि बुधवार शाम को जबलपुर से 18 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें मृतक को छोड़कर शेष सभी नेगेटिव है। सोशल मीडिया पर तीन नए कोरोना संक्रमित मिलने की खबर वायरल हो रही थी। एसडीएम ने इसका खंडन करते हुए सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। वहीं सीएस डॉ.श्रीमती गोगिया ने बताया कि बुधवार को 35 लोगों के स्वाव सेंपल जबलपुर भेजे गए है।  
राहत... कोरोना संक्रमित सीआईएसएफ जवान की रिपोर्ट नेगेटिव-
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच बुधवार को एक राहत भरी खबर रही कि कोरोना पॉजिटिव एक शख्स स्वस्थ हो चुका है। सीएस डॉ.श्रीमती पी गोगिया ने बताया कि 26 मई को पॉजिटिव आए जुन्नारदेव के सीआईएसएफ जवान का मंगलवार को स्वाव सेंपल जबलपुर लैब भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव प्राप्त हुई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद युवक को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सात दिनों के लिए सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। क्वारेंटाइन टाइमिंग पूरी करने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा। गौरतलब है कि सीआईएसएफ जवान रामबाग में अपनी साली की शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली से लौटा था। शादी के दिन 26 मई को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया था।

कमेंट करें
uBFxo