• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Delay in lifting, farmers are not getting acknowledgment - Collector got flaws, instructions given

दैनिक भास्कर हिंदी: उठाव में देरी, किसानों को नहीं मिल रही पावती - रसमोहनी उपार्जन केंद्र के निरीक्षण में कलेक्टर को मिली खामियां, दिए निर्देश 

December 31st, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । धान उपार्जन केंद्रों की मिल रही शिकायत के बाद बुधवार को कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने जनपद पंचायत गोहपारू के रसमोहनी खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपार्जन केंद्र में खरीदी गई धान के बोरों की सिलाई की गति धीमी होने एवं उठाव अपेक्षाकृत कम होने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि धान का उठाव शीघ्र कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निजी वाहनों एवं ट्रैक्टरों से भी उठाव कराकर उन्हें भुगतान कराने की नियमानुसार पहल करें। यहां दो खरीदी केंद्र होने पर कलेक्टर ने  ओपन कैप निर्माण कराने तथा एक चबूतरा बनवाकर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर को  ग्राम मोहतरा निवासी कृषक राम प्रताप ने बताया कि 15 दिन से धान खरीदी की पावती उपलब्ध नहीं कराई गई है। कलेक्टर ने तत्काल मैनुअल पावती दिलवाई। 
वितरित किए मास्क 
खरीदी केंद्र में पहुंचे अधिकतर किसान बिना मास्क के थे। वहीं केंद्र में सैनेटाइजर की व्यवस्था भी नहीं थी। कलेक्टर ने बिना मास्क के आए किसानों को मास्क का वितरण किया तथा खरीदी केंद्र प्रभारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक कृषकों को मास्क उपलब्ध कराए जाएं एवं सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर एसडीएम सोहागपुर धर्मेंद्र मिश्रा, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. बीबीएस चौहान, उपायुक्त सहकारिता शकुंतला ठाकुर, जिला खाद्य नियंत्रक कमलेश टांडेकर, केंद्रीय सहकारी बैंक के सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
 

खबरें और भी हैं...