दैनिक भास्कर हिंदी: उपमुख्यमंत्री ने दिए भाजपा विधायकों के टूटने के दिए संकेत, फडणवीस बोले- विधायक हैं एकजुट 

December 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भाजपा के विधायकों के टूटने के संकेत दिए हैं। जिस पर विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए भाजपा के विधायकों के एकजुट होने का दावा किया। बुधवार को उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में प्रदेश राकांपा कार्यालय में जनसुराज्य पक्ष के नेता तथा पूर्व विधायक राजीव आवले ने राकांपा में प्रवेश किया। पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा का कोई विधायक इस्तीफा देकर महाविकास आघाड़ी के तीन घटक दलों में से किसी एक दल में शामिल होगा तो महाविकास आघाड़ी के बाकी के दो घटक दल उस विधायक को विधानसभा उपचुनाव में मदद और प्रचार करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की सत्ता में तीन दल एक साथ हैं। इसलिए भाजपा से इस्तीफा देने वाले विधायकों को दोबारा चुनाव जीतने में कोई अड़चन नहीं होगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने प्रलोभन और जांच एजेंसियों का डर दिखाकर राकांपा और कांग्रेस के तत्कालीन विधायकों को पार्टी में शामिल किया था।  

वहीं प्रदेश राकांपा अध्यक्ष तथा जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटील ने कहा कि भाजपा के 10 से ज्यादा विधायक पार्टी से नाराज हैं। इसलिए इसमें के कई विधायक आने वाले समय में इस्तीफा देकर हमारे पास आ सकते हैं। 

इसके जवाब में भाजपा नेता फडणवीस ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने जो बयान दिया है वह राजनीति में प्रासंगिक बने रहने के लिए बोलना पड़ता है। हाल के दिनों में उपमुख्यमंत्री पर प्रासंगिक बने रहने की नौबत आई है। फडणवीस ने कहा कि मैं भी कह सकता हूं कि राकांपा के पांच विधायक हमारे संपर्क में हैं पर इस तरह के बयान का कोई मतलब नहीं है। फडणवीस ने कहा कि भाजपा के 105 विधायक एकजुट हैं। विधायकों की यह संख्या कम नहीं बल्कि बढ़ सकती है। 

खबरें और भी हैं...