ईडी के सामने नहीं पहुंचे देशमुख, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करें इंतजार, तीसरी बार जारी था समन 

Deshmukh not presented to ED, said - wait for the Supreme Courts decision
ईडी के सामने नहीं पहुंचे देशमुख, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करें इंतजार, तीसरी बार जारी था समन 
ईडी के सामने नहीं पहुंचे देशमुख, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करें इंतजार, तीसरी बार जारी था समन 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख मनी लांडरिंग मामले में तीसरी बार भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। मुंबई के बार, रेस्टारेंट से हर महीने 100 करोड़ वसूली से जुड़े मनी लांडरिंग के मामले की जांच कर रही ईडी ने देशमुख को बयान दर्ज करने के लिए सोमवार सुबह 11 बजे अपने ऑफिस बुलाया था। लेकिन एक बार फिर देशमुख की जगह उनके वकील इंद्रपाल सिंह ईडी के ऑफिस पहुंचे। उन्होंने देशमुख की ओर से ईडी को पत्र सौंपा साथ ही बताया कि देशमुख ने सुप्रीमकोर्ट में दायर आवेदन के बारे में जानकारी दी है और अदालत के फैसले का इंतजार करने का आग्रह किया। 

अपने पत्र में देशमुख ने लिखा है कि किसी भी तरह की जांच में कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। नागरिक के तौर पर मेरा संवैधानिक अधिकार है कि मेरे खिलाफ किसी तरह की जांच पूर्वाग्रहरहित, निष्पक्ष और पारदर्शी होनी चाहिए। लेकिन मेरे खिलाफ जांच में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। आगे पत्र में देशमुख ने लिखा है कि कार्रवाई के खिलाफ मैने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसलिए इस मामले में फैसला आने तक मेरे खिलाफ चल रहा जांच स्थगित कर दी जाए। 

पारदर्शी नहीं है ईडी की जांच 

पत्र में देशमुख ने अपने खिलाफ चल रही ईडी की जांच में पारदर्शिता न होने का दावा किया है। इससे पहले भी देशमुख ने उम्र और कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए पेशी से छूट मांगी थी और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज करने का आग्रह किया था। देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने कहा कि देशमुख ने ईडी से जो कागजात और जानकारी मांगी वह उन्हें मुहैया नहीं कराई गई। साथ ही जांच एजेंसी यह भी नहीं बता रही है कि देशमुख के खिलाफ कार्रवाई किस आधार पर की जा रही है। सिंह ने यह भी दावा किया कि देशमुख की तबीयत ठीक नहीं है इसके चलते भी वे जांच एजेंसी के सामने हाजिर नहीं हुए। 

Created On :   5 July 2021 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story