नारायण राणे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच गरमाई राजनीति

Devendra fadnavis met sharad pawar for narayan rane matter
नारायण राणे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच गरमाई राजनीति
नारायण राणे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच गरमाई राजनीति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर जमकर हल्ला बोला। नाशिक में राउत ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और NCP नेता शरद पवार के बीच हुई मुलाकात पर बयान दिया। राउत ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता बचकानी राजनीति करेंगे। संजय राऊत ने शिवसेना को भाजपा से खतरा होने की बात कही है। कहा की, भाजपा मतलबपरस्त रावणो का दल है। जिसे पराजित करते समय सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि यह पिठपर घाव करते है। अगर भाजपा ने सामने घाव करने का साहास किया, तो उसकी आंते बाहर निकाल लेंगे।

 

आपको बता दें मुंबई में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार के बीच हुई मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म हो गया। रविवार को राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे की बैठक हुई थी। हालांकि इसे भाजपा की शिवसेना पर दबाव बनाने की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है। राज्य की भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के ऐन पहले दोनो बड़े नेताओं की मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और राकांपा प्रमुख शरद पवार का गुणगान किया था। कुछ दिन पहले सीएम ने कहा था कि प्रदेश के हित के लिए पवार ने कभी वोटों की परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि बार-बार मार्गदर्शन करनेवाले और गलतियां सुधारने वाले पवार ही हैं।

 

शिवसेना के लिए भाजपा प्रमुख विरोधी पार्टी

भाजपा पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना केवल नाम के लिए सत्ता में शामिल है। जब्कि असल सत्ता भाजपा की है। सांसद संजय राऊत ने कहा कि कांग्रेस-राष्ट्रवादी की बजाय बीजेपी केवल शिवसेना पर ही निशाना साधती है। इसलिए शिवसेना के लिए भाजपा प्रमुख विरोधी पार्टी है। राऊत ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की अफवाए लगातार सुनाई दे रही है, जब विस्तार होगा, तब देखा जाएगा। खास बात है कि कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष नारायण राणे के राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर शिवसेना विरोध कर रही है। हालांकि राउत ने कहा कि शिवसेना लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तयारी अभी से शुरू कर दी है। 

 

शिवसेना में हुई गुटबाजी उजागर

कार्यकर्ताओं को संघशक्ती का पाठ पढ़ाने नाशिक पहुंचे शिवसेना सांसद संजय राउत के सामने गुटबाजी उजागर हुई। जिससे तनाव का माहौल निर्माण हुआ। इस दौरान उन्होंने आपसी मनमुटाव भूलकर एकसाथ काम करने का आहवान किया। जिससे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र पर शिवसेना का वर्चस्व कायम रह सके। इस दौरान खुटवड नगर के शिवसेना नेता सुधाकर जाधव ने टिकट वितरण को लेकर शिकायत की। जिस पर महौल गर्मा गया। इसके बाद स्थानीय नेताओं ने पदाधिकारियों से शांती बनाए रखने की आपील की।

Created On :   30 Oct 2017 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story