दैनिक भास्कर हिंदी: पिकनिक मनाने गए युवक की पानी में डूबने से मौत, मधुमक्खियों से बचने के प्रयास में गई जान

May 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, परसवाड़ा। मुख्यालय परसवाड़ा से लगभग 20 किमी की दूरी पर सघन जंगलों के बीच दुर्गम पहाड़ियों के बीच झांजघोघरा में, अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने गए एक 22 वर्षीय युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम डोरा, कुरेण्डा के मोहगांव के युवक झांजघोघरा पिकनिक मनाने गए हुए थे, जहां पर लगभग सायं के 5 बजे उक्त युवकों पर उस समय मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया जब वे खाना बनाने के तुरंत बाद खाना खाने की तैयारी में थे।

युवकों के अनुसार अचानक मधुमक्खियों के हमले से सभी युवक घबराकर अपने बचाव के लिए इधर-उधर छुपने के लिए भाग खड़े हुए थे। मधुमक्खियों के शांत होने के बाद धीरे-धीरे सभी एक जगह एकत्रित हुए, जहां पर उनमें 22 वर्षीय रामप्यारे तेकाम नहीं पंहुचा। तब सभी ने उसकी खोज शुरू कर दी, तभी अचानक नजर पड़ी कि पिकनिक स्पॉट पर नाले में जहां पर बहुत गहरा पानी था, मृतक का शव पानी मे तैरता मिला, जिसे तत्काल उनके द्वारा खींचकर बाहर निकाला गया। उसे बचाने का प्रयास करते हुए पेट से पानी निकाला गया, किन्तु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहीं इसके बाद सभी युवक घबरा गए, और मदद के लिए इधर उधर भटकने लगे किन्तु सघन जंगलों के बीच उनकी मदद नही होने पर, कुछ युवक उक्त घटना की जानकारी देने गांव पंहुचे जबकि कुछ युवक रात्रि में मृतक के साथ ही जंगल में रहे। 

उक्त घटना कि जानकारी लगते ही परसवाड़ा पुलिस सुबह घटनास्थल पर पंहुची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए परसवाड़ा लाया गया, जहां पर पीएम के बाद अग्रिम कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया ।

गौरतलब है कि मृतक रामप्यारे पिता रमेश तेकाम निवासी ग्राम खुड्डीपुर डोरा अपने दादा के घर पर रहकर पढ़ाई करता था, जबकि उसकी मां अपने एक बेटी के साथ ग्राम चीनी टोला में रहती थी। मृतक अपनी मां का इकलौता पुत्र था, जो कि एकमात्र सहारा था। ऐसे में मां पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।