अमरावती के पूर्व शिवसेना सांसद अडसूल से ईडी ने तीन घंटे तक की पूछताछ

ED questioned by Shiv Sena MP Adsul for three hours
अमरावती के पूर्व शिवसेना सांसद अडसूल से ईडी ने तीन घंटे तक की पूछताछ
अमरावती के पूर्व शिवसेना सांसद अडसूल से ईडी ने तीन घंटे तक की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को अमरावती से शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल से तीन घंटे पूछताछ की। वे दोपहर तीन बजे के करीब जांच एजेंसी के ऑफिस पहुंचे थे। अडसूल पर सिटी कोआपरिटिव बैंक और पंजाब एवं महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाले में शामिल होने का आरोप है। वडनेरा के मौजूदा विधायक रवि राणा ने सिटी कोआपरेटिव बैंक मामले में अडसूल के खिलाफ ईडी में शिकायत की थी। 

विधायक राणा इसी साल पांच जनवरी को सबूत के तौर पर कुछ कागजात लेकर मुंबई स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। आरोप है कि सिटी कोआपरेटिव बैंक में करीब एक हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। अडसूल इस बैंक के अध्यक्ष थे। आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर बांटे गए कर्ज के चलते बैंक डूब गया। इसके अलावा पूर्व सांसद और भाजपा नेता किरीट सोमैया ने भी पीएमसी बैंक घोटाले में अडसूल के खिलाफ जांच एजेंसी से शिकायत करते हुए आरोपों की जांच की मांग की थी। अडसूल से पूछताछ के बाद किरीट सोमैया ने कहा कि शिवसेना नेता आनंद अडसूल के परिवार और ट्रस्ट को पीएमसी बैंक के खाताधारकों के डेढ़ करोड़ रुपए एचडीआईएल और प्रवीण राऊत के जरिए मिले। एचडीआईएल ने प्रवीण राऊत को पैसे दिए और उसके जरिए 55 लाख रुपए संजय राऊत जबकि डेढ़ करोड़ रुपए अडसूल के खाते में डाले गए थे। 

सिटी कोआपरेटिव बैंक के भी करोड़ो रुपए अडसूल और उनके परिवार के खाते में गए हैं। सोमैया ने कहा कि हमनें ईडी और आरबीआई से मामले की शिकायत की थी। हिसाब देना पड़ेगा और चोरी का माल तो वापस करना ही होगा। आरोप है कि एचडीआईएल के वधावन परिवार ने अडसूल को करोड़ो रुपए दिए। पीएमसी बैंक में अडसूल की कामगार यूनियन थी। बता दें कि अमरावती सीट से अडसूल 1996 से पांच बार सांसद रहे लेकिन शिवसेना के दिग्गज नेताओं में शामिल अडसूल को पिछले लोकसभा चुनावों में रवि राणा की पत्नी नवनीत राणा बतौर निर्दलीय उम्मीदवार उन्हें हराने में कामयाब रहीं थीं।     


 

Created On :   9 Feb 2021 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story