रिश्वत देने वाले बार मालिकों से ईडी ने की पूछताछ, अनिल देशमुख के करीबियों पर पड़ा छापा 

ED raids on bar owners close with Anil Deshmukh
रिश्वत देने वाले बार मालिकों से ईडी ने की पूछताछ, अनिल देशमुख के करीबियों पर पड़ा छापा 
रिश्वत देने वाले बार मालिकों से ईडी ने की पूछताछ, अनिल देशमुख के करीबियों पर पड़ा छापा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे राज्य के पूर्व गृहमंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़तीं जा रहीं हैं। उनके खिलाफ मनी लांडरिंग के आरोपों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन पर चारों तरफ से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एक ओर मंगलवार को नागपुर में देशमुख के करीबियों के तीन ठिकानों पर छापेमारे गए वहीं मुंबई में ईडी उन बार मालिकों के बयान दर्ज करने में जुटी हुई है जिनसे कार्रवाई न करने के नाम पर हर महीने ढाई लाख रुपए वसूले जाते थे। 

ईडी ने इस मामले में एक बार मालिक का बयान दर्ज किया है जबकि पांच और बार मालिकों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दावा किया था कि देशमुख तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाझे और दूसरे पुलिस अधिकारियों के जरिए मुंबई के बारों और पबों से हर महीने 100 करोड़ रुपए वसूल करने को कहा था। इस मामले में सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को प्राथमिक जांच के निर्देश दिए थे। जांच के बाद पहले सीबीआई ने देशमुख और दूसरे आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और बाद में उसी एफआईआर के आधार पर ईडी ने भी मनी लांडरिंग का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है। 

वाझे को हर माह देता था ढाई लाख

जिस बार मालिका का बयान ईडी ने दर्ज किया है उसने हर महीने वाझे को ढाई लाख रुपए देने की बात स्वीकार की है। उसने बताया कि बारो के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई न करने का वादा कर यह रकम वसूली जाती थी। जिन बार मालिकों को समन भेजा गया है। उसने भी हर महीने इतनी ही रकम वसूल की जाती थी। इस मामले में ईडी शिकायतकर्ता और वकील जयश्री पाटील का भी बयान दर्ज कर चुकी है। बता दें कि सचिन वाझे को इसी साल मार्च महीने में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार खड़ी करने और कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के  आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है जिसके बाद उसे पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया है।  

Created On :   25 May 2021 3:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story