एकनाथ खड़से से नौ घंटे हुई पूछताछ, बोले - भाजपा छोड़ी इसलिए कर रहे परेशान, पाटील का केंद्रीय एजेंसियों पर आरोप

Eknath Khadse was interrogated for nine hours
एकनाथ खड़से से नौ घंटे हुई पूछताछ, बोले - भाजपा छोड़ी इसलिए कर रहे परेशान, पाटील का केंद्रीय एजेंसियों पर आरोप
एकनाथ खड़से से नौ घंटे हुई पूछताछ, बोले - भाजपा छोड़ी इसलिए कर रहे परेशान, पाटील का केंद्रीय एजेंसियों पर आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रावादी कांग्रेस पार्टी नेता एकनाथ खड़से से भोसरी जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरूवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की। सुबह ग्यारह बजे जांच एजेंसी के सवालों के जवाब देने उसके कार्यालय पहुंचे खडसे पूछताछ के बाद रात 8 बजे के करीब बाहर निकले। पूछताछ के बाद खड़से ने पत्रकारों से बातचीत नहीं की लेकिन उनके साथ आए उनके वकील ने कहा कि खडसे ने ईडी के सभी सवालों के जवाब दिए हैं साथ ही ईडी को मामले से जुड़े कुछ कागजात भी सौंपे गए हैं। ईडी मामले में कुछ और कागजात चाहती है जिसे अगले 10 दिनों में जांच एजेंसी को सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी को सूचित किया गया है कि जब भी जरूरत हो खडसे उसके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं। वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे।  

भाजपा छोड़ी इसलिए परेशान कर रही ईडी - खड़से

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एकनाथ खड़से का दावा है कि भाजपा छोड़ने के चलते ही उन्हें ईडी परेशान कर रही है। भोसरी जमीन खरीदारी मामले में गुरूवार को जांच एजेंसी के सवालों के जवाब देने ईडी ऑफिस पहुंचे खड़से ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं इससे पहले भी जांच एजेंसी के सवालों के जवाब दिए हैं। पूरा महाराष्ट्र देख रहा है कि क्या हो रहा है। सब जानते हैं कि यह राजनीति से प्रेरित है। पांच साल पहले हुए सौदे की पांच बार जांच हो चुकी है एक बार फिर जांच हो रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) रिपोर्ट दे चुकी है कि इस मामले में कोई सबूत नहीं है। एसीबी ने पुणे की कोर्ट मे सी समरी रिपोर्ट दिया है फिर भी मैं जांच में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से जलगांव में ह्वाटसएप संदेश घूम रहा था कि कुछ तो होने वाला है। इससे साफ है कि इसकी साजिश पहले से रची जा रही थी और भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी इसकी जानकारी थी।   

केंद्रीय एजेंसियों के जरिए फंसाया जा रहा-जयंत पाटील

एकनाथ खड़से को सम्मानपूर्वक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल किए जाने से नाराज होकर भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर गलत तरीके से उन्हें फंसा रही है। राकांपा प्रदेशाध्यक्ष और राज्य के जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटील ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि खड़से निर्दोष हैं। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है मुझे भरोसा है कि  वे इस जांच से बेदाग बाहर निकलेंगे। जयंत पाटील ने कहा कि खड़से के खिलाफ साजिश रची जा रही है और जिस मामले में कार्रवाई की जा रही है उसमें अब तक कोई तथ्य नहीं मिला है। उन्होंने प्रक्रिया का पालन करते हुए एक जगह खरीदी है। इसे लेकर जांच हो चुकी है और जांच समिति को इसमें कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। लेकिन काल्पनिक कहानियां रचकर सभी एजेंसियों की मदद से उनके सामने राजनीतिक मुश्किल खड़ी करने की कोशिश की जा रही थी। पाटील ने कहा कि भाजपा में ओबीसी नेताओं को दरकिनार किया गया है। खड़से को भी ओबीसी होने के चलते ज्यादा आगे नहीं बढ़ने दिया गया।   

क्या है मामला

खड़से पर राजस्व मंत्री रहते पद का दुरूपयोग कर पुणे के भोसरी इलाके में एमआईडीसी की 31 करोड़ की जमीन मूल मालिक से सिर्फ 3.75 करोड़ रुपए में खरीदने का आरोप है। ईडी का दावा है कि मामले में भुगतान के लिए पांच फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल किया गया। एसीबी की एफआईआर के आधार पर ईडी ने भी मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है। कुछ महीनों पहले भाजपा छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए खड़से से इससे पहले जनवरी में पूछताछ की जा चुकी है। बुधवार को ईडी ने खड़से के दामाद गिरीश चौधरी को गिरफ्तार किया था। मामले में खड़से उनकी पत्नी मंदाकिनी, दामाद चौधरी और जमीन के मूल मालिक अब्बास उकानी के खिलाफ जांच चल रही है।   
 

Created On :   8 July 2021 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story