अंगड़िया ऑफिस लूट : कर्मचारी था शामिल, आरोपी फाईव स्टार होटल में कर रहे थे मौज

Employee involved in Angadiya office robbery, accused were stayed at 5 Star Hotel
अंगड़िया ऑफिस लूट : कर्मचारी था शामिल, आरोपी फाईव स्टार होटल में कर रहे थे मौज
अंगड़िया ऑफिस लूट : कर्मचारी था शामिल, आरोपी फाईव स्टार होटल में कर रहे थे मौज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्थिक गतिविधियों के लिए मशहूर भूलेश्वर इलाके में दिन दहाड़े अंगड़िया के ऑफिस से हुई 1 करोड़ 13 लाख रुपए से ज्यादा की लूट की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। छानबीन कर रही एलटी मार्ग पुलिस ने मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अंगड़िया के एक कर्मचारी की मदद से ही आरोपियों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

पोफलवाडी इलाके में स्थित अंगड़िया के ऑफिस में इसी साल 29 मई को तीन लोग घुसे। उन्होंने चाकू की नोंक पर कर्मचारियों को चुप रहने को कहा। इसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों के हाथ बांध दिए गए और रुमाल में बेहोशी की दवा डालकर उन्हें बेहोश कर दिया गया। आरोपी ऑफिस में रखे 1 करोड़ 13 लाख 50 हजार रुपए नकद लेकर फरार हो गए थे।

लोममान्य तिलक मार्ग पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आईपीसी की धारा 394, 328, 342, 452, 120 (ब) के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। जिस तरह से आरोपी आराम से रुपए निकालकर फरार हुए थे उससे पुलिस को अंदाजा हो गया था कि वारदात से पहले आरोपियों को ऑफिस के बारे में पूरी जानकारी दी गई थी। इसी आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और पुलिस को अंगड़िया के ऑफिस में काम करने वाले रिपन पटेल नाम के कर्मचारी पर शक हुआ। उससे पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो उसने अपराध में अपनी लिप्तता की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि ऑफिस में रूपयों के लेनदेन की जानकारी उसने अपने गुजरात में रहने वाले दोस्त भाविक पांचाल को दी थी।

पुलिस ने भाविक से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने कुछ और लोगों को ऑफिस में घुसकर चोरी का काम सौंपा था। इसके बाद पुलिस ने मामले में लूटपाट को अंजाम देने वाले अहमदाबाद के आरोपियों संजय उर्फ संतोष चौहान, जिगर पटेल, नरेंद्र जादौन के बारे में जानकारी मिली।

लूट की रकम से पांच सितारा होटल में ऐश
पुलिस उनकी तलाश में अहमदाबाद पहुंची लेकिन तीनों वहां से गोवा फरार हो चुके थे। पुलिस ने तीनों को जल्द ही वहां के पांच सितारा ग्रैंड हयात होटल से गिरफ्तार कर लिया, जहां वे लूटे गए पैसों के साथ ऐश कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने मामले में शामिल दीपक भदोरिया का कन्नौज उत्तर प्रदेश, कल्लू शर्मी और पंकज प्रजापति को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। सीनियर इंस्पेक्टर शरद नाईक ने बताया कि आरोपियों के पास से लूटे गए रूपयों में से 92 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।   
 

Created On :   19 Jun 2018 2:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story