ई कामर्स कंपनी को चूना लगाने वाला कर्मचारी गिरफ्तार

Employee who defrauded e-commerce company arrested
ई कामर्स कंपनी को चूना लगाने वाला कर्मचारी गिरफ्तार
ई कामर्स कंपनी को चूना लगाने वाला कर्मचारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फ्लिपकार्ट कंपनी को चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने कंपनी के ही एक कर्मचारी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नई मुंबई की कोपरखैरणे पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी फर्जी ग्राहकों के नाम पर मोबाइल, घड़ी, कैमेरा जैसे सामान मंगाते थे। मुख्य आरोपी ग्राहक का पता न मिलने पर आरोपी डिलीवरी बाय से खुद सामान ले लेता था। बाद में सामान निकालकर डिब्बे में साबुन की टिकिया रखकर उसे पैककर कंपनी को वापस लौटा देता था। 

आरोपियों से करीब सवा आठ लाख रुपए का सामान बरामद किया गया है. जिसे उन्होंने इसी तरह से हासिल किया था। मामले का मुख्य आरोपी वाजिद मोमीन है। 24 वर्षीय मोमीन फ्लिपकार्ट कंपनी में ही ऑफलोड टीम लीडर के तौर पर काम करता था। सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप तिदार के मुताबिक आरोपी को गुप्त सूचना के बाद घणसोली इलाके से पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उसने पर से आईफोन 11 मिला। पुलिस ने उससे बिल के बारे में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

आरोपी ने बताया कि वह संघपाल मोरे और जयंत उगले नाम के अपने दो साथियों के साथ मिलकर ठगी की इस वारदात को अंजाम दे रहा था। आरोपियों के पास से पुलिस ने 6 आईफोन के साथ सैमसंग के 5, रियलमी के 3, वीवो के 3, टेक्नो और ओप्पो कंपनी के 1-1 फोन बरामद किए हैं। इसके अलावा एप्पल और लेनोवो के आईपैड के साथ 8 मंहगी घड़ियां, दो कैमरे और ट्रैवेलिंग बैग भी जब्त किया है।   

 

Created On :   27 Feb 2021 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story