comScore

अपात्रों को दिलाया आवास, रोजगार सहायक टर्मिनेट - सीईओ ने खारिज की अपील

अपात्रों को दिलाया आवास, रोजगार सहायक टर्मिनेट - सीईओ ने खारिज की अपील

डिजिटल डेस्क, शहडोल। अपात्रों को पीएम आवास दिलाने और बिना कार्य कराए ही नियम विरुद्ध मजदूरी भुगतान करने पर दोषी पाए गए ग्राम पंचायत तेंदुआढ़ जनपद जयसिंहनगर की सेवा समाप्त (टर्मिनेट) कर दी गई है। जिला पंचायत सीईओ और मनरेगा के अतिरिक्त कार्यक्रम समन्वयक पार्थ जायसवाल ने 30 अगस्त को ग्राम रोजगार सहायक की अपील खारिज करते हुए टर्मिनेशन के आदेश को यथावत रखा है।  तेंदुआढ़ के रोजगार सहायक रहे देवेंद्र कुमार पटेल ने गांव में स्वीकृत किए गए नौ पीएम आवासों का लाभ पांच अपात्र लोगों को दिलाया था। इसके अलावा मनरेगा के तहत खेत तालाब निर्माण और पौधरोपण कार्य में बिना मूल्यांकन कराए ही नियम विरुद्ध मजदूरी का भुगतान कर दिया था। मामले में दोषी पाए जाने पर इसी वर्ष 10 जनवरी को सीईओ जनपद पंचायत जयसिंहनगर ने रोजगार सहायक को संविदा सेवा से पृथक करने का आदेश जारी किया था। इस आदेश विरुद्ध रोजगार सहायक ने सीईओ जिला पंचायत के पास 14 फरवरी को अपील प्रस्तुत की थी।

अलग-अलग मांगा गया प्रतिवेदन

अपील को स्वीकार करते हुए सीईओ जिला पंचायत ने सीईओ जनपद से फिर प्रतिवेदन मांगा गया। सीईओ जयसिंहनगर ने 21 मई को प्रतिवेदन के साथ जांच प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया। इसमें लेख किया गया है कि 3 कार्यों पर मूल्यांकन से अधिक राशि व्यय की गई है। इसी तरह 9 पीएम आवास के संबंध में आवास शाखा से रिकॉर्ड मांगा गया। आवास शाखा से भेजे गए प्रतिवेदन में बताया गया कि पीएम आवास के 9 आवेदन में से 5 पर सिर्फ रोजगार सहायक के ही हस्ताक्षर हैं।

सर्पदंश से मासूम समेत दो की मौत

सर्पदंश की अलग-अलग घटनाओं में मासूम समेत 2 लोगों की मौत हो गई जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। जिला अस्पताल चौकी से मिली  जानकारी के मुताबिक आदि द्विेदी पुत्र आनंद 5 वर्ष निवासी बधरा थाना सेमरिया जिला रीवा अपने घर में रविवार रात को छोटे भाई के साथ चारपाई पर सो रहा था। इसी दौरान जहरीले सर्प ने दाहिने हाथ पर डस लिया। तब बच्चे ने चीख-पुकार मचाई तो परिजन की नींद खुल गई। उन्होंने साप को चारपाई से हटाया और निजी वाहन से तुरंत बिरला अस्पताल ले आये लेकिन तबियत बिगड़ती चली गई। ऐसे में दोपहर साढ़े 12 बजे बच्चे को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। 
 

कमेंट करें
F96bw