दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पटोले की मांग - भले ही कर्ज लो पर सभी को लगाओ वैक्सीन

April 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि देश भर में कोरोना के चलते पैदा हुई परिस्थितियों का मुकाबला करने में असफल केंद्र सरकार अपनी जवाबदारी राज्य सरकार पर ढकेल रही हैऔर जनता को असहाय छोड़ रही है लेकिन राज्य सरकार जनता के साथ ऐसा नहीं करेगी। इसलिए मेरा आग्रह है कि राज्य सरकार कर्ज लेकर सभी नागरिकों का टीकाकरण कराए। मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में श्री पटोले ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि शाह ऐसा दिखाया कि चुनावी राज्यों में कोरोना है ही नहीं। ऐसे में यदि चुनाव से कोरोना खत्म होता है तो केंद्र की सरकार को बर्खास्त करके देश भर में चुनाव कराए जाएं जिससे कोरोना हर जगह नष्ट हो जाए। पटोले ने कहा कि कोरोना के कहर का सामना कर रहे महाराष्ट्र को केंद्र से उचित सहयोग व मदद की अपेक्षा है किंतु रेमडेसिविर व आक्सीजन के अभाव में लोगों की जान जा रही है औऱ इस पर राजनीति की जा रही हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रेमडेसिविर की खरीद के लिए जो टेंडर जारी किया था उसके तहत दो कंपनियां महाराष्ट्र को हर दिन 50 हजार इंजेक्शन दे रही थी लेकिन अब इन कंपनियों ने अपना रुख बदल लिया है और कह रही है कि हम अब महाराष्ट्र को 31 मई तक रोज 500 इंजेक्शन ही दे पाएंगे। इन कंपनियों ने केंद्र सरकार के दबाव के चलते अपनी भूमिका में बदलाव किया है। जिससे महाराष्ट्र को रेमडेसिविर न मिले और यहां के हालात खराब हो। 

तन्मय फडणवीस को कैसे लग गया टीका 

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश भर में 45 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका लगाए जाने का नियम होने के बावजूद विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के रिश्तेदार 25 वर्षीय तन्मय फडणवीस को कैसे टीका लग गया। केंद्र की सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों की लालबत्ती निकालकर यह संदेश देने की कोशिश की थी कि किसी को वीआईपी ट्रिटमेंट नहीं दिया जाएगा। किंतु प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह व उनके बेटे जय सहित भाजपा नेताओं के रिश्तेदारव कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है। 


 

खबरें और भी हैं...