CCTV से खुलासा - मर्सडीज में मिले थे वाझे-हिरेन, दी थी कार की चाबी

Exposed from CCTV - Vaze-Hiren met in Mercedes, Now preparations for major changes in Mumbai Police
CCTV से खुलासा - मर्सडीज में मिले थे वाझे-हिरेन, दी थी कार की चाबी
CCTV से खुलासा - मर्सडीज में मिले थे वाझे-हिरेन, दी थी कार की चाबी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंबानी धमकी प्रकरण और मनसुख हिरेन की मौत से जुड़े मामले की जांच कर रही एनआईए और एटीएस को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि जिस दिन वारदात में इस्तेमाल हुई स्कॉर्पियों कथित तौर पर चोरी हुई थी, उसी दिन हिरेन और सचिन वाझे के बीच 10 मिनट की मुलाकात हुई थी। दर्जनों सीसीटीवी खंगालने के बाद जांच एजेंसी के हाथ हिरेन और वाझे को जोड़ने वाले सबूत मिल गए हैं। बीते 17 फरवरी के सीसीटीवी में वाझे और हिरेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास मर्सिडीज कार में बैठे नजर आ रहे हैं। अधिकारियों को शक है कि इसी दौरान हिरेण ने वाझे को स्कॉर्पियो की चाबी सौंपी थी, क्योंकि जांच में पहले ही साफ हो चुका है कि गाड़ी को चाबी इस्तेमाल कर खोला गया और वाझे के ठाणे स्थित घर की सोसायटी में लाकर खड़ा किया गया। हालांकि वाझे ने शिकायत की थी कार खराब होने के बाद उन्होंने मुलुंड ऐरोली रोड पर छोड़ दी थी और कैब लेकर दक्षिण मुंबई चले गए थे, बाद में वापस आने पर कार चोरी हो चुकी थी। एटीएस ने उस कैब ड्राइवर का बयान भी दर्ज किया है, जिसने हिरेन को मुंबई छोड़ा था। हिरेन ने क्राफर्ड मार्केट के लिए कैब बुक की थी, लेकिन बाद में उसे थोड़ा आगे ले जाकर सीएसटी स्टेशन के सिग्नल पर छोड़ने को कहा था। वहीं वाझे अपनी मर्सिडीज कार से पुलिस मुख्यालय से निकला। कार सड़क किनारे रोकी, जहां हिरेन पहुंचे और कार में दोनों की मुलाकात हुई। बाद में हिरेन चले गए और वाझे कार से वापस मुंबई पुलिस मुख्यालय में दाखिल होता नजर आया।  

पुणे फारेंसिक टीम ने की जांच

पुणे स्थित फारेंसिक साइंस लैबोरेटरी की एक टीम शुक्रवार को मुंबई स्थित एनआईए के ऑफिस पहुंची और वहां एंटीलिया मामले में जब्त की गई पांच गाड़ियों की जांच की। टीम ने गाड़ियों से फिंगर प्रिंट और दूसरे सबूत जुटाए साथ ही बाल और दूसरे नमूने भी लिए गए। वहीं एनआईए ने जब्त की गई प्राडो के पूर्व मालिक विजय कुमार भोसले से भी पूछताछ की है। रत्नागिरी के शिवसेना नेता भोसले ने मीडिया से बातचीत में दावा किया है कि कार उन्होंने तीन साल पहले ही किसी और को बेच दी थी। कार वाझे के पास कैसे पहुंची उन्हें जानकारी नहीं हैं। 

नए कमिश्नर से मिले एनआईए के आईजी

एंटीलिया के बाहर विस्फोटक बरामदगी की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने शुक्रवार को नवनियुक्त मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले से मुलाकात की। एनआईए के महानिरीक्षक (आईजी) अनिल शुक्ला और एसपी विक्रम खलाते और आयुक्त नागराले, संयुक्त आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंबे और डीसीपी (अपराध) अकबर पठान के बीच मुंबई पुलिस मुख्यालय में करीब आधे घंटे चर्चा हुई। दो दिन पहले परमबीर सिंह के तबादले के बाद एनआईए अधिकारी पहली बार मुंबई पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। एंटीलिया के बाहर विस्फोटक भरी कार खड़ी करने के मामले में एनआईए निलंबित पुलिस अधिकारी सचिव वाझे को गिरफ्तार कर चुकी है साथ ही पांच गाड़ियां और दूसरे सामान भी जब्त किए गए हैं। मामले में कई पुलिसवालों से पूछताछ भी हो चुकी है। 

Created On :   19 March 2021 3:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story