विधायक पडलकर की हत्या की रची गई थी साजिश

Fadnavis claims - conspiracy was hatched to kill MLA Padalkar
विधायक पडलकर की हत्या की रची गई थी साजिश
फडणवीस का दावा विधायक पडलकर की हत्या की रची गई थी साजिश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के विधान परिषद सदस्य गोपीचंद पडलकर पर नवंबर में हुए हमले के मामले में सोमवार को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में आक्रामक रुख अपनाया। सदन में स्थगन प्रस्ताव रखते हुए फडणवीस ने कहा कि एक दिन पहले सामने आए नए वीडियो से पता चलता है कि पडलकर को डंपर से कुचलकर मारने की साजिश थी। फडणवीस ने कहा कि पुलिस ने खुद अपनी डायरी में यह लिखा है कि डंपर में पत्थर, डंडे और सोडा की बोतलें रखीं गईं थीं। पडलकर पर पत्थरबाजी हुई थी। 

पुलिस स्टेशन के सामने हमले के लिए 200-300 लोगों की भीड़ मौजूद थी और वे पडलकर का इंतजार कर रही थी। जबकि पुलिस सिर्फ वीडियो रिकॉर्डिंग में व्यस्त थी। फडणवीस ने कहा कि पडलकर पर हमला करने वाले की राकांपा के बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें हैं। उन्होंने कहा कि मामले में गोपीचंद पडलकर और उनके भाई ब्रह्मानंद पडलकर के खिलाफ ही धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई। फडणवीस ने ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा अलग हो सकती है लेकिन जिस तरह विपक्ष के नेताओं की हत्या की साजिश रची जा रही है यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। मामले में मौके से भागे पडलकर के सुरक्षा रक्षक को निलंबित करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं की गई। फडणवीस ने कहा कि मामले में वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला किया जाना चाहिए और हमला रोकने में नाकाम पुलिस वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। 

जांच के बाद कार्रवाई-अजित पवार

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने जवाब में कहा कि सभी की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मैंने गृहराज्य मंत्री शंभू राजे देसाई के साथ चर्चा की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राज्य सरकार की सुरक्षा लेने से इनकार कर देते हैं यह ठीक नहीं है। अजित पवार ने कहा कि पूरा महाराष्ट्र मुझे 30 सालों से जानता है लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि अगर पवार को सरकार की जिम्मेदारी दी गई तो वे चार दिन में महाराष्ट्र बेंच देंगे। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के जनप्रतिनिधियों को बोलते समय सभ्यता के दायरे को पार नहीं करना चाहिए। 

 

Created On :   27 Dec 2021 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story