मंत्री आव्हाड का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला औरंगाबाद से गिरफ्तार 

False Facebook ID maker of minister Awhad arrested from Aurangabad
मंत्री आव्हाड का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला औरंगाबाद से गिरफ्तार 
मंत्री आव्हाड का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला औरंगाबाद से गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाने वाले एक 28 वर्षीय आरोपी को ठाणे पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। फर्जी एकाउंट का इस्तेमाल करते हुए आरोपी ने अपशब्दों भरे पोस्ट किए थे साथ ही आव्हाड और उनके परिवार की निजी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं।

गिरफ्तार आरोपी का नाम सुनील पवार है। पवार को औरंगाबाद जिले के क्रांतिनगर सिडको से गिरफ्तार किया गया जबकि वह मूल रूप से औरंगाबाद के ही वैजापुर का रहने वाला है। मामले में इसी साल 8 अप्रैल को ठाणे के वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। शिकायत में कहा गया था कि आव्हाड के नाम पर बने इस एकाउंट के जरिए सोशल मीडिया पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए बातें लिखीं गईं। साथ ही एकाउंट को असली दिखाने के लिए इससे जितेंद्र आव्हाड और उनके परिवार के सदस्यों की तस्वीरें भी पोस्ट की गईं।

ठाणे आर्थिक अपराध शाखा और साइबर सेल के पुलिस उपायुक्त संजय जाधव ने बताया कि आरोपी ने सिर्फ मजे के लिए मंत्री के नाम पर फेसबुक एकाउंट बनाया था। इस एकाउंट के जरिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट किए गए लेकिन फिलहाल किसी तरह की ठगी या धमकाने के लिए इसका इस्तेमाल किए जाने की जानकारी सामने नहीं आई है। इस बात की छानबीन की जा रही है कि आरोपी ने इस तरह के कितने फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट बनाए हैं।

अप्रैल महीने में ही फेसबुक पोस्ट को लेकर हुए विवाद के बाद ठाणे के रहने वाले अनंत करमुसे की जितेंद्र आव्हाड के बंगले पर कथित पिटाई की गई थी लेकिन पुलिस का कहना है कि मौजूदा गिरफ्तारी का उस मामले से कोई लेना देना नहीं हैं। 

 

Created On :   21 Dec 2020 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story