दैनिक भास्कर हिंदी: पहले बेटा, फिर पिता कुएं में कूदा, दोनों की मौत - मामूली बात पर आत्महत्या के लिए उतारु था बेटा

August 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना। छोटी सी बात यहां एक हंसते खेलते परिवार के लिए काल बन गई और जवान पिता पुत्र असमय ही काल के गाल में समा गए । बताया गया है कि पांढुर्ना पुलिस थाना क्षेत्र में हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां पिता-पुत्र ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। पारिवारिक कलह के चलते पहले पिता-पुत्र में विवाद हुआ। पिता ने बेटे से लाख मिन्नतें की, पर वह गुस्से में घर से निकल गया। पिता भी उसके पीछे उसको मनाने के लिए दौड़ता रहा। देखते ही देखते बेटे ने कुएं में छलांग लगा दी, पिता यह नही देख पाया और वह भी कुएं में कूद गया। कुएं में गिरने से दोनों की मौत हो गई।

पिता निरंजन ने उसे मनाने की लाख कोशिश की

बताया जा रहा है कि शास्त्री वार्ड के गायत्री कॉलोनी में रहने वाले निरंजन बुआड़े के तीन बेटे संजय उर्फ संजू, अजय उर्फ गोलू और विजय उर्फ नीलू नागपुर में कैटर्स का काम कर रहे थे। रक्षाबंधन के चलते वे तीनों पांढुर्ना आए थे। तीनों को रक्षासूत्र बांधने छोटी बहन मीना भी घर पहुंची, उसकी इसी साल शादी हुई है। रात करीब 11.30 बजे किसी बात को लेकर संजय का घर में मामूली विवाद हो गया। पिता निरंजन ने उसे मनाने की लाख कोशिश की, पर वह नही माना। एक बार घर से निकलकर वह स्टेशन पहुंचा तो पिता ने वहां से मनाकर उसे घर ला लिया था। इसके बाद वह दोबारा घर से निकल गया। पिता भी फिर उसको मनाने पीछे पीछे पहुंचा,  पर देखते ही देखते संजय ने घर से थोड़ी दूर मौजूद किसान नरेन्द्र भांगे के खेत के कुएं में छलांग लगा ली। यह देख पिता भी कुएं में कूद गया। दोनों में से कोई भी बाहर नही निकला। दोनों की कुएं में ही जलसमाधि हो गई। अपने भाई और पिता को घर से निकलते देख पीछे बेटी मीना भी आई थी। इस दौरान दोनों के कुएं में कूदने का यह नजारा उसने अपनी आंखों से देखा।

हंसता खेलता था परिवार

घटना की खबर लगते ही टीआई अरविंद जैन ने अमले के साथ मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर स्थिति की जांच की। घटना से मोहल्ले में मातम पसरा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि निरंजन बुआड़े और उनके परिवार का माहौल और स्वभाव अच्छा था। आर्थिक कलह की भी कोई बात नही थी, बेटे भी नागपुर में अच्छा काम कर रहे थे। अचानक परिवार में क्या हुआ कुछ समझ नही आ रहा है। पुलिस ने सभी तथ्यों और बयानों के आधार पर मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर ली है।
 

खबरें और भी हैं...