FDA ने फिर पकड़ी 50 लाख की सड़ी सुपारी, नहीं थम रहा तस्करी का सिलसिला

FDA again seized the rotten betel nut worth five million rupees
FDA ने फिर पकड़ी 50 लाख की सड़ी सुपारी, नहीं थम रहा तस्करी का सिलसिला
FDA ने फिर पकड़ी 50 लाख की सड़ी सुपारी, नहीं थम रहा तस्करी का सिलसिला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एफडीए की सुपारी तस्करों पर लगातार कार्रवाई के बावजूद तस्करी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। शहर में गुरुवार को जरीपटका व मानकापुर थाना अंतर्गत दो ट्रक सुपारी पकड़ी गई। यह कार्रवाई सड़ी सुपारी की संदेह में हुई। सुपारी से भरे दोनों ट्रक अन्न व औषधि विभाग को सौंप दिए गए हैं। नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने तक दोनों ट्रक एफडीए के पास जब्त रहेंगे। दोनों ट्रक में 50 हजार किलो से ज्यादा सुपारी है, जिसकी कीमत 86 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। कार्रवाई ज्वाइंट कमिश्नर शशिकांत केकरे के मार्गदर्शन में सहायक आयुक्त एम. देशपांडे के नेतृत्व में अन्न सुरक्षा अधिकारी विनोद धवल व प्रफुल टोपले कर रहे हैं। 

पहली कार्रवाई : बताया गया कि पहली कार्रवाई मानकापुर थाना अंतर्गत दोपहर को मानकापुर उड़ानपुल पर हुई। मोरानीपुरा लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड ट्रांसपोर्ट का ट्रक दिल्ली की ओर जा रहा था। पुलिस ने इसे रोक पूछताछ की। ट्रक में कुल 25 हजार 78 किलो सुपारी थी। कुल कीमत 39 लाख 62 हजार 324 रुपए बताई गई है। सुपारी सड़ी होने के संदेह में पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लेकर एफडीए को सूचना दी। एफडीए ने ट्रक को जब्त कर सुपारी के नमूने लिए हैं। 

दूसरी कार्रवाई : जरीपटका थाना अंतर्गत ही आउटर रिंग रोड पर दूसरी कार्रवाई हुई। मंजुनाथ रोड़ लाइन्स ट्रांसपोर्ट का ट्रक (क्रमांक एमएच 49 एटी 3582) कर्नाटक के लिए निकला था। ट्रक में 24 हजार 846 किलो सुपारी थी। कीमत 46 लाख 21 हजार से ज्यादा बताई गई है। सड़ी सुपारी के संदेह में एफडीए को इस ट्रक की भी जानकारी दी गई। इसके बाद इसे भी जब्त करते हुए एफडीए ने नमूने लिए हैं। दोनों नमूने शुक्रवार को जांच के लिए भेजे जाएंगे।  

रिपोर्ट आने तक ट्रक हिरासत में रहेंगे
जरीपटका व मानकापुर पुलिस थाना अंतर्गत पुलिस ने हमें दो ट्रक पकड़कर दिए हैं। इसमें लाखों की सुपारी है। सुपारी सड़ी होने के संदेह में नमूने लिए गए हैं। शुक्रवार को जांच के लिए नमूने भेजे जाएंगे। रिपोर्ट आने तक ट्रक हिरासत में रहेंगे। 
- मिलिंद देशपांडे, सहायक आयुक्त, अन्न व औषधि विभाग

Created On :   25 Jan 2019 5:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story