comScore

सिरफिरे की प्रताड़ऩा से तंग आकर युवती ने स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर लगाई आग

सिरफिरे की प्रताड़ऩा से तंग आकर युवती ने स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर लगाई आग


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। अपना सुनहरा भविष्य बनाने गांव और परिवार से दूर शहर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही एक युवती को गली के एक सिरफिरे युवक ने इतना परेशान और प्रताडि़त कर दिया कि युवती ने स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली। गंभीर अवस्था में युवती को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। खासबात यह कि खुद को आग के हवाले करने वाली युवती को परेशान करने वाला युवक भी संदेहास्पद परिस्थितियों में गंभीर रूप से आग में झुलस गया। जिसका एक निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। शनिवार देर रात को घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
एसआई प्रीति मिश्रा ने बताया कि उमरेठ तहसील के एक गांव की निवासी  21 वर्षीय युवती गुलाबरा के गली नंबर 15 में किराए के मकान में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसी गली में रहने वाला गोल्डी उर्फ योगेश पिता रमेश चंचल (24) उसे कोचिंग आते जाते वक्त पीछा कर परेशान किया करता था। पिछले लगभग एक साल से उक्त युवक उसके पीछे पड़ा हुआ था। युवक उसे परेशान कर रहा था और मोबाइल पर धमकियां देता था कि वह कोचिंग में उसे बदनाम कर देगा। इसी से तंग आकर शनिवार रात युवती ने स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली। आग में झुलसने से गंभीर युवती को गुलाबरा गली नंबर 13 में रहने वाले उसके चाचा-चाची ने जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने गोल्डी उर्फ योगेश चंचल के खिलाफ धारा 354 डी के तहत मामला दर्ज किया है।
संदेहास्पद परिस्थितियों में युवक भी झुलसा-
शनिवार रात ही गोल्डी भी आग में बुरी तरह से झुलस गया। जिसे परिजनों ने शहर के एक निजी अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है। सीएसपी अशोक तिवारी ने बताया कि गोल्डी से पूछताछ में उसने बताया कि ठंड होने पर वह घर से कुछ दूरी पर आग जलाकर ताप रहा था। आग में मिट्टी तेल डालते ही वह भभक गई। जिसकी लपटों में घिरने से वह झुलस गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।
दोनों घटना स्थलों की जांच-
- एसआई प्रीति मिश्रा ने बताया कि युवती जिस किराए के मकान में रह रही है वहां की जांच की गई। घटना स्थल पर मिट्टी तेल की बोतल, जले हुए कपड़े के टुकड़े और पानी फैला मिला।
- सीएसपी अशोक तिवारी ने बताया कि गोल्डी द्वारा बताए जा रहे घटना स्थल पर आग लगाने जैसे कोई सबूत नहीं मिले है। पुलिस टीम युवक के बयान के आधार पर जांच कर रही है।
क्षेत्र में चर्चाएं यह भी-
- आग में झुलसने वाले युवक युवती आमने सामने रहते हैं। क्षेत्र में चर्चाओं के अनुसार यह अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि युवती के खुद को आग के हवाले करने के बाद युवक ने उसे बचाने का प्रयास किया होगा जिससे दोनों झुलस गए। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।
- घटनास्थल व आसपास क्षेत्र में यह भी चर्चा है कि प्रताडऩा से तंग आकर युवती के आग लगाने के बाद संभवत: युवक डर गया और उसने भी स्वयं को आग लगा ली। हालांकि पुलिस पूछताछ में अब तक ऐसा कुछ सामने नहीं आया है।
- यह अंदेशा भी जताया जा रहा है कि दोनों के बीच जान पहचान और नजदीकियां रही हो और बात बिगडऩे पर इस तरह की घटना सामने आई।

कमेंट करें
O6Hbf