comScore

फिल्मों में बुजुर्गों को काम करने से रोकने वाले निर्देश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची फिल्म निर्माताओं की टीम

फिल्मों में बुजुर्गों को काम करने से रोकने वाले निर्देश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची फिल्म निर्माताओं की टीम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन (इम्पा) ने राज्य सरकार के उन निर्देशों को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है, जो 65 साल से अधिक उम्र वाले कलाकारों को फिल्म, टीवी धारावाहिक व अन्य मनोरंजक कार्यक्रमों की शूटिंग से शामिल होने से रोकते हैं। याचिका में दावा किया गया है कि काम न होने के कारण 65 साल के ऊपर के हजारों कलाकार भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। 

लॉकडाउन में थोड़ी छूट के बाद फिर से शूटिंग शुरु होने पर इन बुजुर्ग कलाकारों द्वारा पहले से की जा रही भूमिकाओं को जारी रखने के लिए इनकी जरुरत है। हाल ही में हाईकोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को शूटिंग में शामिल होने से रोकने के लिए राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सरकार से 25 जुलाई तक इस विषय पर अपना जवाब देने को कहा है। 

याचिका के अनुसार पहले कोरोना के कारण घोषित लॉक डाउन के कारण शूटिंग पूरी तरह से बंद थी अब सरकार ने शर्तों के साथ शूटिंग की अनुमति दी है। लेकिन 65 साल के लोगों को शूटिंग में शामिल होने से रोक दिया गया है। यह उनकी जीविका के अधिकार को प्रभावित करता है। याचिका पर शुक्रवार को इस मामले से संबंधित दूसरी याचिका के साथ सुनवाई हो सकती हैं। 


 

कमेंट करें
pTfX9