दैनिक भास्कर हिंदी: टेंट गोदाम में आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

January 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बीती रात टेंट गोदाम में अचानक आग लगने से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जब तक मौके पर पहुंचती टेंट में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

आग का कारण अज्ञात
टेंट गोदाम में आग लगने से उसमें रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की यह घटना सोहागपुर थानांतर्गत गढ़ी सोहागपुर में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को गया प्रसाद हलवाई के गोदाम में हुई। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है।

आसपास के घर भी आ जाते चपेट में
जानकारी के अनुसार गया प्रसाद हलवाई मंगलवार की रात 10 बजे सोने चले गए। रात करीब ढाई बजे किसी ने मोबाइल पर सूचना दी कि टेंट गोदाम में लाग लगी हुई है। मोहल्ले वालों ने डायल 100 तथा पुलिस को सूचना दे दी थी। सोहागपुर पुलिस व फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचे। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। समय रहते आग पर बुझाई नहीं जाती तो आसपास के घर भी चपेट में आ सकते थे। मौके पर दहशत का माहौल व्याप्त रहा। लोगों का कहना है कि यदि समय रहते हुए दमकल विभाग आग पर काबू नहीं पाता, तो बड़े हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था।

ये सामान जलकर हुआ राख
आग से गोदाम में रखी प्लास्टिक की 500 कुर्सियां, मैट के 50 बंडल, सीलिंग व पर्दे 200, महाराजा सेट दो सेट, स्टेज व फाइवर गेट 2, प्लेट व क्राकरी की 2 हजार प्लेंटें पूरी तरह जल गईं। गया प्रसाद ने पुलिस को बताया कि करीब 8 लाख 20 हजार का नुकसान हुआ है। थाना प्रभारी विकास सिंह ने बताया कि शिकायत में कुछ लोगों पर शंका जाहिर की गई है, आगजनी का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।