• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • First corona positive found in Chhindwara district - Investigation done in Jabalpur lab, administration confirmed

दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला -जबलपुर लैब में हुई जांच, प्रशासन ने पुष्टि की

April 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा । जिला अस्पताल में पिछले दो दिनों से आईसोलेशन में रखे गए इंदौर से आए युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जबलपुर मेडिकल कॉलेज में सेंपल जांच के बाद पॉजीटिव होने की स्थिति सामने आई है। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने युवक के कोरोना पॉजीटिव होने की देर रात पुष्टि की है।  
कोरोना पॉजिटिव युवक शहर के गुलाबरा और नजदीकी गांव माल्हनवाड़ा अपनी बहनों के यहां ठहरा था। युवक का सेम्पल जांच के लिए जबलपुर भेजा गया है। युवक की हिस्ट्री पता लगाने और रिपोर्ट आने से पहले ही प्रशासन ने गुरुवार दोपहर गुलाबरा और माल्हनवाड़ा में उसकी बहनों के परिवारों की स्वास्थ्य जांच की। एहतियातन गुलाबरा की गली नंबर 8, 9, 10 और 11 को सील कर दिया गया है। जबकि पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया है। अब तक आईसोलेट किए गए संदिग्धों में इंदौर के युवक की हालत कुछ ज्यादा खराब बताई जा रही है। इधर देर रात युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर सोशल मीडिया के जरिए शहर व जिले में खूब वायरल हुई। जिससे शहर सहित पूरे जिले में दहशत का माहौल बन गया। अब लोग युवक कहां-कहां गया और किन लोगों के संपर्क में आया। इस पर चर्चा करने लगे हैं। जिला प्रशासन भी युवक की हिस्ट्री पर बारीकी से छानबीन में जुट गया है।
ऐसी है कोरोना पॉजिटिव युवक की हिस्ट्री... 
15 दिन पहले इंदौर से आया था, दो दिनों से जिला अस्पताल में आईसोलेट किया गया
छिंदवाड़ा के केवलारी गांव का निवासी युवक इंदौर में वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ है, जबकि उसकी दो बहनें गुलाबरा और माल्हनवाड़ा में निवासरत हैं। केवलारी में उसका खेत है, जिसे बंटाई पर देने के लिए ही वह 19 मार्च को छिंदवाड़ा आया था। इस दौरान तबीयत बिगडऩे पर उसने एक निजी क्लीनिक और एक निजी अस्पताल में इलाज भी कराया था। आराम नहीं लगने पर बुधवार दोपहर को उसे जिला अस्पताल लाया गया। युवक  15 दिनों के अंतराल में गुलाबरा, माल्हनवाड़ा के अलावा इमलीखेड़ा, सारना और केवलारी रिश्तेदारी में गया था।
दो और सेम्पल भेजे... युवती नेगेटिव, युवक को सामान्य फ्लू
शहर के शारदा चौक की एक युवती को गुरुवार संदिग्ध मानकर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नगर निगम में सफाईकर्मी युवती के भी सेम्पल लेकर जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। इसके अलावा राजस्थान से लौटे पांढुर्ना के खेड़ी के एक युवक और उसकी पत्नी को एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती  किया गया है। हालांकि प्रबंधन ने सिर्फ युवक का सेम्पल लेकर जबलपुर भेजा गया। देर रात आई रिपोर्ट में युवती नेगेटिव पाई गई है। जबकि युवक में सामान्य सर्दी-खांसी के लक्षण मिले हैं।   
 

खबरें और भी हैं...