comScore

कोरोना से छिंदवाड़ा जिले में पहली मौत, 4 दिनों से आइसोलेट युवक ने दम तोड़ा 

कोरोना से छिंदवाड़ा जिले में पहली मौत, 4 दिनों से आइसोलेट युवक ने दम तोड़ा 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना वायरस ने अपना भयावह रुप दिखना शुरू कर दिया है। पिछले दो दिनों में केवलारी निवासी एक पिता पुत्र पॉजिटिव मिले। इलाज के दौरान शनिवार सुबह बेटे ने दम तोड़ दिया है। युवक की मौत से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सकते में हैं। 
बताया जा रहा है कि एक अप्रैल को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए केवलारी निवासी 33 साल के किशनलाल पिता रमेश इवनाती की हालत पहले दिन से ही खराब थी। शुक्रवार रात लगभग 12 बजे से किशनलाल को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई। वार्ड में तैनात चिकित्सक और स्टाफ ने किशनलाल को बचाने के काफी प्रयास किए। लेकिन सुबह 5 बजे किशनलाल ने दम तोड़ दिया।
पांच घंटे जीवन के लिए किया संघर्ष-
- कोरोना वायरस से संक्रमित किशनलाल की सांसे रात 12 बजे से उखडऩे लगी थी। युवक ने जीवन के लिए कोरोना के  वायरस से पांच घंटे तक संघर्ष किया। लेकिन वह नहीं बच सका। जिला अस्पताल की टीम  भी युवक को बचाने पूरी रात संघर्ष करती रही।
वायरस ने फेफड़ो को जकड़ा-
- कोरोना के वायरस ने किशनलाल के फेफड़ो पर हमला किया था। कुछ समय में ही युवक के फेफड़ो में संक्रमण पूरी तरह से फैल गया था। जिसकी वजह से उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। संक्रमण बढऩे की वजह से शनिवार सुबह युवक की मौत हो गई।
शव को पूरी तरह से किया पैक-
- कोरोना वायरस से संक्रमित युवक की मौत के बाद जिला अस्पताल के चिकित्सक की मौजूदगी में शव को पैक किया गया। बताया जा रहा है कि वायरस फैलने के खतरे को ध्यान में रखते हुए शव की पैकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

कमेंट करें
4vMtm