थाने में जबरन बैठाए रखा, 42 हजार लेने के बाद छोड़ा - थाना प्रभारी को हटाया, एसपी कर रहे जांच

Forcibly kept in the police station, left after taking 42 thousand - station in-charge removed, SP is investigating
थाने में जबरन बैठाए रखा, 42 हजार लेने के बाद छोड़ा - थाना प्रभारी को हटाया, एसपी कर रहे जांच
थाने में जबरन बैठाए रखा, 42 हजार लेने के बाद छोड़ा - थाना प्रभारी को हटाया, एसपी कर रहे जांच

 डिजिटल डेस्क शहडोल। मारपीट के मामले में घटना के आठ घंटे बाद एमएलसी कराते हुए शिकायतकर्ता के खिलाफ काउंटर अपराध कायम करने की शिकायत पर गोहपारू थाना प्रभारी सुभाष दुबे को लाइन अटैच कर दिया गया है। शिकायकर्ता का यह भी आरोप है कि उसे डरा-धमकाकर जबरन थाने में बैठाया गया और 42 हजार रुपए लेने के बाद छोड़ा गया। आईजी के निर्देश पर मामले की जांच एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार कर रहे हैं। 
आवेदक रामरतन साहू निवासी ग्राम बरेली थाना गोहपारू ने आईजी के पास शिकायत की गई थी कि 5 नवंबर को उसे गोहपारू थाना प्रभारी के नाम से फोन कर थाने बुलाया गया था। बिना किसी कारण उसके साथ गाली-गलौच करते हुए उसे रात 11 बजे तक थाने में बैठाया गया। इस बीच उससे डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई। बाद में 42 हजार रुपए देने पर रात 12 बजे छोड़ा गया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आईजी ने एडिशनल एसपी को जांच सौंपी है। प्रारंभिक जांच में एडिशनल एसपी ने पाया कि शिकायतकर्ता काफी डरा हुआ है। वरिष्ठ अधिकारियों को भेजे पत्र में एडिशनल एसपी ने इस बात का भी उल्लेख किया है कि थाना प्रभारी द्वारा दबाव डाला गया है। एसपी ने तत्काल थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुभाष दुबे को थाना गोहपारू से हटाकर पुलिस लाइन अटैच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 
कई गंभीर शिकायतें मिलीं
सुभाष दुबे के खिलाफ इससे पहले भी करीब आधा दर्जन गंभीर शिकायतें मिली हैं। मामले की जांच प्रभावित न हो, इसके लिए थाना प्रभारी को हटा दिया गया है। आईजी एसपी सिंह का कहना है कि शिकायत की जांच एडिशनल एसपी कर रहे हैं। जांच के बाद ही लेन-देन के आरोपों के संंबंध में स्थिति साफ हो पाएगी।
 

Created On :   28 Nov 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story