comScore

पीएमसी बैंक का पूर्व अध्यक्ष को 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत

पीएमसी बैंक का पूर्व अध्यक्ष को 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब और महाराष्ट्र को आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार वरियम सिंह को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बैंक के पूर्व अध्यक्ष सिंह को शनिवार को मामले की छानबीन कर रही आर्थिक अपराध शाखा ने माहिम इलाके से गिरफ्तार किया था।  
सिंह को रविवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां उसके वकील ने दावा किया कि एचडीआईएल को कर्ज देने में उसके मुवक्किल की कोई भूमिका नहीं थी और इसके लिए बैंक का तत्कालीन प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस जिम्मेदार था। लेकिन पुलिस की ओर से दावा किया गया कि एचडीआईएल को गैरकानूनी तरीके से दर्ज देने में सिंह की भी भूमिका थी और मामले की छानबीन के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेजे जाने की मांग की जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

सिंह 4355 करोड़ रुपए के पीएमसी बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया चौथा आरोपी है। सिंह साल 2014 तक एचडीआईएल में बतौर संचालक काम कर रहा था और इसके बाद इसी साल उसे पीएमसी बैंक में बड़े पद पर नियुक्त कर दिया गया। इससे पहले पुलिस पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थामस और एचडीआईएल के दो अधिकारियों राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं घोटाले के जरिए हासिल किया गया पैसा अवैध रूप से विदेश भेजे जाने के शक में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मामले की छानबीन में जुटा हुआ है। ईओडब्लू और ईडी ने वाधवान की कई मंहगी गाड़ियां और 3500 करोड़ की संपत्तियां भी जब्त की हैं।   

 

कमेंट करें
c1aAn