दैनिक भास्कर हिंदी: मुख्यमंत्री फडणवीस पर पूर्व CM पृथ्वीराज चौहान ने लगाया ब्लैकमेलिंग का आरोप

July 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया कि वे विपक्ष के नेताओं को कुंडली खोलने का चेतावनी देकर ब्लैकमेलिंग करते हैं।उन्होंने कहा कि नवी मुंबई के पास सड़कों की हजारों करोड़ की जमीन बिल्डर को नाम मात्र भाव पर बेच दी गई और बाद में उस जमीन को मिल-बांटकर हजम कर लिया गया । कांग्रेस ने यह मुद्दा उठाया तो इस पर स्थगन तो आया है लेकिन हम इसकी न्यायालय जांच की मांग चाहते हैं। मुख्यमंत्री फडणवीस ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और हम न्यायालयीन आदेश चाहते हैं।

कानूनी के दायरे में होना चाहिए जांच
उन्होंने कहा कि विपक्ष जब भी किसी मुद्दे को उठाता है तो मुख्यमंत्री धमकी देते हैं कि सब की कुंडली मेरे पास है। आप के समय भी ऐसा ऐसा हुआ था श्री चौहान ने कहा कि गलत काम किसी के भी राज में हो और कहीं कभी भी हो उसकी जांच होनी चाहिए। यह कानून का राज है और वह सबके लिए समान है अगर किसी के कार्यकाल में गलत काम हुआ है तो उसकी भी जांच होनी चाहिए और आज अगर गलत काम हो रहा है तो आज के मामले की भी जांच होनी चाहिए। कानून के तहत जांच हो रही है तो इस पर किसी का एतराज नहीं, लेकिन मुख्यमंत्री जिस तरीके से यह बोलते हैं कि आपकी कुंडली मेरे पास है। यह एक तरीके से ब्लैकमेलिंग है। यह बोलकर मुख्यमंत्री विपक्ष को मुद्दा उठाने से रोकना चाहते हैं। जमीन घोटाला हुआ है और इसके पीछे एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है इस गिरोह का का पर्दाफाश होना चाहिए।  

मुख्यमंत्री से हमने पूरे मामले की न्यायिक जांच की है। इसके पीछे काम करने वाले और बिल्डर के माध्यम से इस जमीन को हजम करने वाले सभी को बेनकाब करने की मांग की है । महाराष्ट्र जैसे प्रगतिशील राज्य में मुख्यमंत्री का इस तरह का बयान कि मैं आपकी कुंडली खोलूंगा शोभा नहीं देता। महाराष्ट्र का इतिहास बहुत अच्छा रहा है जहां कानून का राज है। कानून के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री के पास एक ग्रह मंत्रालय भी है CM वह गृहमंत्री का इस तरह का बयान यह ब्लैक मेलिंग है। किसी भी राजनेता को यह शोभा नहीं देता देश के प्रधानमंत्री भी इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं, जिसका समर्थन नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री का यह बोलना कि मैं आपके समय के अपराध बाहर निकाल लूंगा यह तार्किक नहीं है अपराध हुए हैं तो उसकी जांच होनी चाहिए पर मुख्यमंत्री का विशेष रुप से यह बोलना और सामने वाले को डराना यह राजनीति के लिए ठीक नहीं है।

सिडको की 24 एकड़ जमीन महाराष्ट्र की है और महाराष्ट्र की यह जमीन बिल्डर के माध्यम से कई लोगों को देने की साजिश हुई है उन्होंने कहा कि सिडको की कुछ जमीन नोटिफाइड हुई थी उसकी भी जांच होनी चाहिए। मुख्यमंत्री कुंडली की बात करके बात को दबाना चाहते हैं और यह शुद्ध रूप से ब्लैकमेलिंग होने का आरोप श्री चौहान ने मुख्यमंत्री फडणवीस पर लगाया ।