पूर्व भाजपा नेता सहित चार पर सूदखोरी का प्रकरण दर्ज - एक फरार आरोपी की तलाश कर रही पुलिस

Four accused including former BJP leader filed for usury - Search for absconding accused
पूर्व भाजपा नेता सहित चार पर सूदखोरी का प्रकरण दर्ज - एक फरार आरोपी की तलाश कर रही पुलिस
पूर्व भाजपा नेता सहित चार पर सूदखोरी का प्रकरण दर्ज - एक फरार आरोपी की तलाश कर रही पुलिस

डिजिटल डेस्क नौरोजाबाद । पुलिस ने अर्से बाद सूदखोरी के प्रकरण में रसूखदारों पर कार्रवाई की है। भाजपा से निष्काषित व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रहे सतीलाल बैगा व उसके तीन साथियों पर एफआईआर हुई है। पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर न्यायालय में भी पेश कर दिया है। प्रकरण में एक आरोपी सपन सेन फरार बताया जा रह है। 
नौरोजाबाद थाना प्रभारी प्रशिक्षु एसडीओपी गायत्री तिवारी ने बताया 19 जुलाई को देवगवां निवासी कॉलरी कर्मचारी जगदीश प्रसाद कोल पिता स्व. सुक्खू कोल ने शिकायत की थी। शिकायत अनुसार उसने सतीलाल बैगा, सपन सेन, सुरेश यादव व लल्ला पंडित से कुछ रुपए उधार लिए थे। वह रकम ब्याज समेत उसने चुका दी थी। फिर भी अनावश्यक रुपयों की मांग की जा रही थी। फरवरी 2019 में फरियादी कालरी से रिटायर हुआ था तब पीएफ व अन्य मद के तहत मिले 16 लाख 70 हजार रुपए भी आरोपियों ने दबाव डालकर  सुरेश यादव के खाते में ट्रांसफर करा लिए थे। एसपी के निर्देश पर नौरोजाबाद थाने में अपराध क्रमांक 192/2020 धारा 384, 385, 506, 34 भादवि 3/4 कर्जा अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। पुलिस ने सोमवार को सतीलाल बैगा पिता बुद्धू बैगा (40) निवासी मुण्डी खोली, दिनेश प्रसाद शर्मा उर्फ लल्ला पिता पंचराम शर्मा (32) निवासी बाजारपुरा व सुरेश कुमार यादव पिता शिवबालक (54) निवासी छादाखुर्द को गिरफ्तार कर लिया। 
क्षेत्र में फैला है जाल
सूदखोरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को लेकर क्षेत्र के लोगों में उम्मीद की किरण जाग उठी है। क्योंकि नौरोजाबाद, पाली व उमरिया में कालरी श्रमिक ऐसे कई सूदखोरों के चुंगल में फंसे हुए हैं। एसपी ने ऐसे लोगों को सीधे आवेदन मय सबूत भी देने की अपील की है। इस प्रकरण में अभी कई सवाल भी हैं, जिनका जवाब पुलिस तलाश रही है। जैसे धोखाधड़ी पुलिस अनुसार फरवरी में की गई थी। जबकि प्रकरण 19 जुलाई को सामने आया। फरियादी ने कितनी रकम लौटाई यह भी स्पष्ट नहीं। सूदखोरी के केस में बैंककर्मियों की भूमिका भी कम संदिग्ध नहीं है।
 

Created On :   21 July 2020 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story