दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: स्कूल में फूड प्वॉयजनिंग के कारण 4 बच्चे बीमार, अस्पाल में भर्ती

August 21st, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। छोटी एमएलबी स्कूल कैलाश नगर में फूड प्वॉयजनिंग के कारण चार बच्चे बीमार हो गए। बच्चों को स्कूल शिक्षकों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अब सामान्य बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि बच्चों ने बासा खाना खा लिया, जिसके कारण वे बीमार पड़ गए। बच्चियों के मुताबिक उन्होंने बांसी कढ़ी और रोटी का सेवन किया था। डॉ.दीपेन्द्र सलामे ने बताया कि संभवत: बांसी सब्जी रोटी के सेवन से ही बच्चियां फूड पाइजनिंग का शिकार हुई है। इलाज के बाद एक बच्ची को छोड़कर तीनों बच्चियों की हालत सामान्य है। 

जानकारी के अनुसार  मंगलवार को नगर स्थित छोटी एमएलबी स्कूल की चार छात्राएं बासा भोजन के सेवन से फूड प्वॉयजनिंग की शिकार हो गई। हालत बिगडऩे पर बच्चियों को शिक्षकों द्वारा जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। प्राथमिक इलाज के बाद सभी बच्चियों की हालत सामान्य बताई रही है।
स्कूल शिक्षिक सुलभा गुगनानी ने बताया कि छोटी एमएलबी स्कूल की छात्राओं ने रोजाना की तरह मंगलवार दोपहर लंच टाइमिंग में एक दूसरे का टिफिन शेयर कर भोजन किया था। इन बच्चियों में से चार को अचानक उल्टियां होने लगी। हालत गंभीर होने पर शिक्षकों ने तुरंत बच्चियों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया।

कढ़ी और रोटी का किया था सेवन

बच्चियों के मुताबिक उन्होंने बांसी कढ़ी और रोटी का सेवन किया था। डॉ.दीपेन्द्र सलामे ने बताया कि संभवत: बांसी सब्जी रोटी के सेवन से ही बच्चियां फूड पाइजनिंग का शिकार हुई है। इलाज के बाद एक बच्ची को छोड़कर तीनों बच्चियों की हालत सामान्य है। अचानक उल्टियां होने से बच्चियां घबरा गई है।

ये बच्चियां हुई बीमार

बांसा भोजन खाने से बीमार छात्राओं में इंदिरा नगर निवासी 10 वर्षीय हर्षिता पिता अजय मालवी, रामबाग निवासी 11 वर्षीय आकृति पिता श्रीपाल विश्वकर्मा, श्याम टॉकीज निवासी 11 वर्षीय निशा पिता अर्जुन धुर्वे, इंदिरा नगर निवासी 12 वर्षीय श्रृद्धा पिता बब्लू विश्वकर्मा शामिल है।