MS Excel Training : आईसेक्ट द्वारा चार दिवसीय Advanced MS Excel Training का आयोजन

July 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आईसेक्ट द्वारा अपने employees के कौशल को बढ़ाने के प्रयास के तहत चार दिवसीय Advanced MS Excel Training का आयोजन किया गया। इसमें एक्सेल के Expert Trainer Shri Anil Upmanyu ने Excel की उपयोगिता से अवगत कराते हुए कई प्रकार के functions को सिखाया। इस दौरान उन्होंने पार्टिसिपेंट्स को प्रैक्टिकल एक्सरसाइज कराते हुए बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार एक्सेल बड़ी मात्रा में डाटा को हैंडल करता है और अलग-अलग कार्यों में इसका कैसे प्रयोग किया जा सकता है। वर्कशॉप में करीब 40 पार्टिसिपेंट्स ने हिस्सा लिया और उन्हें समापन अवसर पर सर्टिफिकेट्स प्रदान किए गए। समापन अवसर पर AISECT E-Learn  के एजीएम प्रभाकर सिन्हा विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने ट्रेनर Shri Anil Upmanyuको विशेष रूप से धन्यवाद देते हुए वर्कशॉप की सराहना की और आगे भी ऐसे ही एडवांस स्तर के कौशल संबंधी ट्रेनिंग आयोजित करने की बात कही। 

Training के आयोजन पर AISECT के निदेशक श्री सिद्धार्थ चतुर्वेदी जी ने कहा कि आईसेक्ट कौशल विकास के महत्व को समझता है इसलिए अपनी इसी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए लगातार कई  उपयोगी ट्रेनिंग सेशन का आयोजन करता है। मुझे आशा है हमारे संस्थान के एम्पलॉइज द्वारा इसका पूरा लाभ लेते हुए अपना कौशल उन्नयन कर समाज के उत्थान के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभने में अपना योगदान देंगे। 

Training session का संयोजन आईसेक्ट प्रबंधन के अलावा आईसेक्ट एचआर (Learning and Development) की श्रीमती अर्चना जैन द्वारा किया गया। इस सेशन का आयोजन जून माह के अंत में किया गया।