ट्रक की चपेट में आए चार युवक, दर्दनाक हादसे में तोड़ा दम

Four persons died in road accident on Mumbai-Pune highway
ट्रक की चपेट में आए चार युवक, दर्दनाक हादसे में तोड़ा दम
ट्रक की चपेट में आए चार युवक, दर्दनाक हादसे में तोड़ा दम

डिजिटल डेस्क, पुणे। ट्रक की जोरदार टक्कर देने से पांच युवकों की मौत हो गई। यह भीषण हादसा रविवार देर रात मुंबई-पुणे महामार्ग पर अंडा पाइंट इलाके में हुआ। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हादसे में प्रदीप प्रकाश चोले (38), अमोल बालाजी चिलमे (30), नारायण राम गुंडाले (28), गोविंद ज्ञानोबा नलवाड़े (28), निवृत्ति उर्फ अर्जुन राम गुंडाले (28) की मौत हो गई है। जबकि उनका एक दोस्त बालाजी हरिश्चंद्र भंडारी बाल बाल बच गया। घटना को लेकर ट्रक चालक के खिलाफ खोपोली पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। युवक मूल रूप से अहमदपुर स्थित वंजारवाड़ी गांव के निवासी थे और तलेगांव में काम के लिए रहते थे। तीन दुपहियों से अलिबाग घूमने के लिए गए हुए थे। सभी रविवार रात तलेगांव लौट रहे थे। मुंबई-पुणे महामार्ग पर अंडा पाइंट परिसर में छह युवक किसी काम से रूके थे। उस समय आटे की बोरियां लेकर आ रहे ट्रक से चालक नियंत्रण खो बैठा और ट्रक पलट गया जिसकी चपेट में आकर चार युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य  की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे के समय भंडारी बाजू में खड़ा था इसलिए वह बाल बाल बच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही बोरघाट महामार्ग पुलिस, खोपोली पुलिस थाने की पुलिस टीम, आईआरबी का देवदूत पथक घटनास्थल पहुंच गए। उन्हाेंने ट्रक के नीचे फंसे हुए पांचाें युवकों को बाहर निकला और नजदीक के अस्पताल ले गए, लेकिन चारों की मौत हो चुकी थी, जबकि अन्य एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे के कारण कुछ समय तक महामार्ग का यातायात ठप्प रहा।  

नागपुर में ट्रक ने साड़ी विक्रेता को कुचला

इधर नागपुर में भीषण सड़क हादसे में साड़ी विक्रेता की मौत हो गई। ताजबाग परिसर में ट्रक ने उसे कुचल दिया। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने ट्रक चालक की पिटाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया। सक्करदरा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है। मूलत: पश्चिम बंगाल का रहने वाला तथा वर्तमान में कृष्णा लाज, महात्मा फुले मार्केट निवासी तुशांत सुकेंद्रनाथ भट्टाचार्य (31) साड़ी विक्रेता था। वह प.बंगाल से साड़ियां खरीदकर लाता था और नागपुर तथा नागपुर के आप-पास के क्षेत्रों में घूम-घूम कर साड़ियां बेचता था। हमेशा की तरह रविवार को भी तुशांत अपने दोपहिया वाहन क्र.-एम.एच.-31-बी.वाई.-1972 से ताजबाग परिसर में साड़ियाें की बिक्री तथा साड़ियों की उधारी वसूल करने निकला था। वहां से लौटते समय ताजबाग में ही बुलंद गेट के सामने ट्रक क्र.-एम.एच.-40-बी.एफ.-1403 के चालक विष्णु प्रसाद गुडन विश्वकर्मा (40), पारड़ी नागपुर निवासी ने लापरवाही से वाहन चला कर उसे टक्कर मार दी। हादसे में तुशांत गंभीर रुप से घायल हो गया। मेडिकल अस्पताल ले जाते समय अत्याधिक रक्तस्त्राव के चलते उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अस्पताल ले जाने के बाद वहां मौजूद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। हादसे के बाद ट्रक चालक भागने की फिराक में था, लेकिन लोगों ने उसे दबोच लिया। पिटाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। तुशांत के मित्र तथा गांव के रिश्तेदार गौतम शहा ने बताया कि, तुशांत करीब पांच-छह वर्ष से नागपुर में साडियों का धंधा कर रहा था। कभी-कभी उसका परिवार भी नागपुर आता था। तुशांत पांच वर्षीय बच्चे का पिता था। तुशांत की पत्नी तान्या गृहिणी है। हादसे की खबर मिलते ही तान्या समेत अन्य रिश्तेदार नागपुर पहुंचे। सोमवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद तुशांत का शव रिश्तेदार अपने गांव ले गए।

ट्रैक्टर से फिसला मजदूर, दर्दनाक मौत 

उधर आकोला में ट्रैक्टर से 57 वर्षीय मजदूर नीचे गिर जाने के कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना रविवार रात 10.30 बजे के दौरान घटी। विशेष बात यह रही कि ट्राली से मजदूर नीचे गिरने की भनक चालक को भी नहीं लगी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 1 मार्च को ग्राम लोणी से ग्राम केलीवेली में ट्रैक्टर में कुटी भरकर ले जाए जाने के दौरान ग्राम लाखपुरी के पास रेलवे गेट के समीप ट्राली में अन्य मजदूरों के साथ शामिल 57 वर्षीय शेषराव गणपत भटकर अचानक नीचे गिर पड़ा, किन्तु मजदूर नीचे गिरने की भनक अन्य मजदूर तथा ट्रैक्टर चालक को भी नहीं हुई। इसकी जानकारी ट्रैक्टर केलीवेली पहुंचने पर उजागर हुई। जिससे सभी मजदूर भटकर की तलाश करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे तथा मजदूर को अस्पताल पहुंचाया; किन्तु अस्पताल में ड़्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने जांच के पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया।  मामले में मृतक के भतीजे नागेश केशवराव भटकर ने दर्ज कराई शिकायत के अनुसार घटना के समय ट्रैक्टर चालक दीपक वामन प्रांजाले शराब के नशे में धुत था। जिससे वाहन को लापरवाही से चलाने के कारण यह दुर्घटना घटी। शिकायत के आधार पर मूर्तिजापुर ग्रामीण पुलिस ने ट्रैक्टर चालक व मालक के खिलाफ धारा 279, 304 अ के तहत अपराध दर्ज किया।  
 

Created On :   2 March 2020 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story