पेटीएम अपडेट करने के चक्कर में लगा चूना

Fraud in the process of updating paytm
पेटीएम अपडेट करने के चक्कर में लगा चूना
पेटीएम अपडेट करने के चक्कर में लगा चूना

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  पेटीएम अपडेट करने के बहाने एक शातिर आरोपी ने महिला के साथ धोखाधड़ी की। आरोपी ने पीड़िता को करीब 16,700 रुपए का चूना लगा दिया। महिला ने पहले अपने पेटीएम को ब्लॉक कराया, उसके बाद वह साइबर सेल पुलिस के पास शिकायत करने पहुंची। साइबर सेल पुलिस ने शिकायत दर्ज करने में आनाकानी की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार न्यू कॉलोनी छावनी निवासी ककुशन खान के मोबाइल पर मंगलवार को एक संदेश पेटीएम अपडेट कराने के बारे में आया था। उन्हें बोला गया पेटीएम को चालू स्थिति में अपडेट किया जा सकता है। उन्हें फोन भी आया और उनसे कहा गया कि  क्विक सपोर्ट नामक एप भेजा गया है, इस एप को डाउनलोड करें। एप डाउनलोड करने के बाद उनके खाते से पहले 1500, फिर 5000 और  आखिरी में 10 हजार रुपए उनके खाते से चले गए।

टतब अपरिचित ने ककुशन खान से उनके एटीएम कार्ड की डिटेल मांगी, तब उन्हें समझ में आ गया कि उनके साथ धोखाधड़ी हो रही है, उन्होंने पेटीएम ब्लाक कराया। उसके बाद वह  साइबर सेल पुलिस के पास पहंुची। पुलिस ने उन्हें इधर से उधर भागदौड़ कराती रही। अंत में जब वह साइबर सेल पुलिस के पास पहुंची, तब उनका कार्यालय बंद हो चुका था और उन्हें वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने बुधवार को आकर रिपोर्ट देने की सलाह दी। इस बारे में साइबर के एपीआई विशाल माने से संपर्क करने का प्रयास किया गया। उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Created On :   18 March 2020 7:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story