इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंची मालगाड़ी, फरवरी माह से चलेगी पैसेंजर- अधिकारियों की मानीटरिंग में किया सफर

Freight train reached Chhindwara from Itwari, passenger will run from February
 इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंची मालगाड़ी, फरवरी माह से चलेगी पैसेंजर- अधिकारियों की मानीटरिंग में किया सफर
 इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंची मालगाड़ी, फरवरी माह से चलेगी पैसेंजर- अधिकारियों की मानीटरिंग में किया सफर

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  इतवारी रेलवे स्टेशन से चलकर पहली मालगाड़ी छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची। भंडारकुंड से भीमालगोंदी के बीच हुए निर्माण कार्य और सीआरएस की अनुमति के बाद यह ट्रेन सीधे इतवारी से छिंदवाड़ा स्टेशन तक चली। मालागाड़ी ट्रेन चलने के बाद अब इस ट्रैक में पैसेंजर ट्रेन शुरू होना है जिससे नागपुर जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी। सीआरएस रिपोर्ट के अनुसार मालगाड़ी चलने के अगले चार माह बाद ही पैसेंजर ट्रेन चल सकती है ऐसे में फरवरी माह से इतवारी तक पैसेंजर ट्रेन चलने की उम्मीद जताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले इस ट्रैक में ट्रेन इतवारी से भंडारकुंड और छिंदवाड़ा स्टेशन से भीमालगोंदी तक ही ट्रेन चला करती थी। भंडारकुंड से भीमालगोंदी के बीच बिछाए गए ट्रैक और निर्माण कार्य का सीआरएस होने के बाद अब इस ट्रैक मे इतवारी रेलवे स्टेशन तक ट्रेन चलना शुरू हो गई है। इस ट्रेन के साथ सीनियर डीईएन अक्षय कुमार और अन्य अधिकारी भी पहुंचे थे।
42 डिब्बों की बोगी में आई यूरिया, आज ट्रेन होगी वापस
कुल 42 बोगी वाली यह मालगाड़ी गुरुवार को दोपहर 12.50 बजे छिंदवाड़ा  रेलवे स्टेशन पहुंची। इस मालगाड़ी में यूरिया है जो शुक्रवार को सुबह इसी रूट यानी नागपुर से होते हुए वापस जाएगी। आन्ध्रप्रदेश से यूरिया लेकर आई इस मालगाड़ी को पहले नागपुर के बाद आमला होते हुए छिंदवाड़ा आना होता था लेकिन छिंदवाड़ा से इतवारी तक के रुट में ट्रेन चलाने की अनुमति मिलने के बाद अब यह सीधे इतवारी से छिंदवाड़ा तक आई है। हालांकि बुधवार रात तक ही पहुंच जाना था लेकिन इतवारी स्टेशन से कुछ दूरी में चलकर पाटनसावंगी स्टेशन में मालगाड़ी को रोक दिया गया था।
50 किलोमीटर प्रति घंटे से चलेगी ट्रेन
सीआरएस के बाद पहली बार भंडारकुंड से भीमालगोंदी के बीच हुए बिछाए गए ट्रैक में ट्रेन चली है। इसके लिए सीआरएस के दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। सीआरएस रिपोर्ट के अनुसार इस ट्रैक के बीच 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाने की अनुमति दी गई है। यानी इससे अधिक रफ्तार में ट्रेन नहीं चलाई जा सकती है।
 

Created On :   16 Oct 2020 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story