comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नई शुरुआत : नए अनुभव के साथ माझी मेट्रो में सफर और पर्यावरण की रक्षा एक साथ

नई शुरुआत : नए अनुभव के साथ माझी मेट्रो में सफर और पर्यावरण की रक्षा एक साथ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बर्थडे मनाने की सुविधा के बाद मेट्रो की एक और पेशकश। उसके स्टेशन में आइए और साइकिल लेकर मेट्रो में सवारी कीजिए। गंतव्य पर उतरने के बाद इच्छित स्थान तक साइकिल से जाइए और फिर वापसी के दौरान साइकिल जमा कर घर आ जाइए। मान लीजिए अगर आपको हिंगना जाना है और वहां तक अभी मेट्रो की सेवा नहीं है, तो फिर वहां के नजदीकी स्टेशन तक मेट्रो का सफर कीजिए और फिर वहां से मेट्रो की साइकिल लेकर इच्छित स्थान जाइए। वहां से वापस साइकिल से नजदीकी मेट्रो स्टेशन पहुंचकर साइकिल जमा कीजिए और मेट्रो से वापस घर की ओर निकल जाइए। मेट्रो ने शहर के नागरिकों के लिए यह सुविधा शुरू की है, जिसका लाभ शुक्रवार को कुछ नागरिकों ने उठाया भी। यात्रियों ने इस दौरान सुभाष नगर स्टेशन से लोकमान्य नगर स्टेशन के बीच साइकिल साथ लेकर मेट्रो से यात्रा की। 

ऐसे पहुंचे डिब्बे में : यात्री सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन स्थित लिफ्ट के सहायता से प्रवेश किए तथा टिकट लेकर एएफसी गेट के माध्यम से स्टेशन परिसर में प्रवेश कर पुनः लिफ्ट की सहायता से प्लेटफार्म पर पहुंचे। मेट्रो ट्रेन में साइकिल साथ लेकर गंतव्य स्टेशन तक यात्रा की। 

सेवा फायदेमंद

यात्रियों ने बताया कि यह सेवा काफी फायदेमंद है। खासकर उनके लिए जो नियमित रूप से साइकिल का उपयोग आवागमन के लिए करते हैं। महा मेट्रो ने अपील की है कि मेट्रो यात्री अब किसी भी जगह जाने के लिए आसानी से मेट्रो में साइकिल साथ लेकर यात्रा करें, इससे पर्यावरण की भी रक्षा होगी।  

कमेंट करें
6V0BJ