दैनिक भास्कर हिंदी: हैदराबाद से नागपुर चोरी करने आए गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

September 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अंतरराज्यीय स्तर पर चोरी में सक्रिय गिरोह का एक सदस्य पुलिस के हाथ लगा है। अमरावती जिला से उसे गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया है। इससे धंतोली थानांतर्गत सर्जिकल एजेंसी में हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया है। चोरी का पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे कैद हुआ था। उसकी मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई है। 

जानकारी के अनुसार धंतोली में राजकमल कॉम्पलेक्स में मनोज पुरुषोत्तम टावरी की विदर्भ सर्जिकल एजेंसी है। 7 सितंबर की रात में एजेेंसी में चोरी हुई थी। शटर को टेढ़ा कर दो लाख रुपए की नकदी पर हाथ साफ किया गया था। आरोपी कार से आए थे। चोरी की घटना एजेंसी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, मगर अंधेरा होने से पुलिस को कार का नंबर नहीं दिख रहा था, जिसके चलते पुलिस ने वर्धा रोड पर निजी और टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला, जिससे सीवीसी अंतर्गत आरोपियों की कार क्र.ए.पी.07 क्यू 5981 का पता चला। बरामद नंबर से कार हैदराबाद की होने का खुलासा हुआ।

हैदराबाद परिवहन विभाग से पुलिस कार मालिक तक पहुंची, लेकिन उसकी मृत्यु होने से उसके परिजनों को यह पता चला कि दलाल की मदद से कार अमरावती जिला के कापूसतड़नी गांव के फरहान अहमद अब्दुल गफ्फार 23 वर्ष नामक व्यक्ति को बेची गई है। जिससे उसके गांव जाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और सोमवार को उसे नागपुर लाया गया है। फरहान करीब तीन वर्ष से हैदराबाद में ऑटो रिक्शा चलाता है। वहीं पर उसकी पहचान सलमान, सलीम और पाशा तीनों हैदराबाद निवासी से हुई। उनके साथ मिलकर वह अंतरराज्यीय स्तर पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा। ताजा मामले से एजेंसी में चोरी करने की आरोपियों को टिप मिली थी, जिससे वह अपने साथियों के साथ नागपुर में चोरी करने हैदराबाद से कार में आए थे। प्रकरण में और भी गंभीर खुलासा हाेने की संभावना है। 
 

खबरें और भी हैं...