दैनिक भास्कर हिंदी: घाटकोपर चार्टर्ड प्लेन हादसा : कार्रवाई की मांग को लेकर मुंबई पुलिस आयुक्त से मिले मृतकों के परिजन

January 9th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। घाटकोपर चार्टर्ड प्लेन हादसे में जान गंवाने वाले हवाई दल के सदस्यों के परिजन चाहते हैं कि मामले में संबंधिक कंपनी के खिलाफ अगवा करने और हत्या का मामला दर्ज हो। मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए मृतकों के परिजनों ने भाजपा सांसद किरीट सोमैय की अगुआई में मुंबई पुलिस आयुक्त सुबोध कुमार जायसवाल से मुलाकात की। जायसवाल ने संसदीय समिति की रिपोर्ट के आधार पर मामले में उचित कार्रवाई की आश्वासन दिया है।

विमान की पायलट मारिया कुबेर के पति प्रभात कथूरिया ने बताया कि मुलाकात के बाद पुलिस कमिश्नर जायसवाल ने आश्वासन दिया है कि 28 दिसंबर को संसद में पेश हुई संसदीय समिति की रिपोर्ट के अध्ययन के बाद मामले में आगे की कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा। सौमैया की अध्यक्षता में गठित इस समिति ने जांच में पाया था कि यूवाय एविएशन ने नियमों की अनदेखी की और इस काम के लिए अप्रशिक्षित कर्मियों को टेस्ट फ्लाइट के लिए मजबूर किया और हादसा हो गया।

बता दें कि पिछले साल जून महीने में विमान हादसे का शिकार हुआ था जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के शिकार हुए ज्यूनियर टेक्नीशियन मनीष पांडे और इंजीनियर सुरभी गुप्ता के परिवार वालों ने मुंबई पुलिस से शिकायत करते हुए इंडामेर एविएशन लिमिटेड और यूवाय एविएशन के अधिकारियों के खिलाफ बंधक बना कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि टेस्ट फ्लाइट के लिए उड़ान भरने से इनकार करने के बावजूद सुरभी और पांडे को इसके लिए मजबूर किया गया इसलिए अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। हालांकि कंपनी के अधिकारी आरोपों से इनकार करते हैं।