अनेक स्थानों पर तेज आंधी के साथ बरसे मेघ

Gondia - Clouds rained at many places with strong thunderstorms
अनेक स्थानों पर तेज आंधी के साथ बरसे मेघ
गोंदिया अनेक स्थानों पर तेज आंधी के साथ बरसे मेघ

डिजिटल डेस्क, गोंदिया.  15 मई की रात मौसम ने फिर अचानक करवट बदली। जिसके चलते रात 11 बजे के बाद अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की जानकारी मिली है। गोंदिया में भी रात 11.30 बजे के दौरान तेज आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी हुई। इसी दौरान बिजली गुल हो जाने से नागरिकों को रातभर परेशानी का सामना करना पड़ा। उमस एवं गर्मी ने नागरिकों को हलाकान कर रख दिया। आमगांव में भी रात 1.30 बजे के दौरान हवा, तूफान के बाद शुरू हुई बारिश लगभग आधा घंटे तक जारी रही। जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। लेकिन उमस से नागरिक हलाकान हुए। इसी प्रकार सालेकसा एवं देवरी में भी रात के समय तेज हवा-तूफान के साथ बारिश होने की जानकारी संवाददाताओं द्वारा दी गई है। देवरी एवं आस-पास के क्षेत्रों में रात 12 बजे से लगभग 2 घंटे तक रिमझिम बारिश हुई। 16 मई को सुबह के दौरान भी बूंदाबांदी हो रही थी। देवरी के अलावा चिचगढ़-ककोडी आदि गांवों में भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। तिरोड़ा में रात 11 बजे के दौरान हवा-तूफान के साथ हलकी बूंदाबांदी दर्ज की गई। गोरेगांव में भी रात में आंधी तूफान के साथ बिजली की कड़कड़ाहट के साथ हुई। 

अगले कुछ दिन ऐसा ही बना रहेगा मौसम 

मौसम विज्ञान विभाग के प्रादेशिक मौसम केंद्र नागपुर की ओर से 16 से 19 मई तक जिले में प्रतिदिन एक-दो स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। 16 एवं 18 मई को एक-दाे स्थानों पर गरज एवं चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी दी गई है। जबकि विभाग ने 20 मई को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। 

फिलहाल कोई नुकसान नहीं 

डी. तुमडाम, तहसील कृषि अधिकारी के मुताबिक रबी फसल के धान की कटाई इन दिनों चल रही है। आजकल किसान अधिकतर धान की कटाई एवं चुराई का काम थ्रेसर मशीनों से ही करते हैं। इसलिए अधिक नुकसान नहीं होता। धान के अलावा जिले में कोई अन्य फसलें भी अधिक मात्रा में नहीं रहती। सब्जियों को भी ऐसी मामूली बरसात से कोई नुकसान नहीं है। 

 

Created On :   17 May 2022 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story