दैनिक भास्कर हिंदी: अच्छी खबर: 74 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, चार अंडरप्रोसेस

June 16th, 2020



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कोरोना संदिग्धों के जबलपुर भेजे गए स्वाव सेंपलों में से 78 की जांच रिपोर्ट मंगलवार शाम को प्राप्त हुई है। इनमें से चार संदिग्धों की जांच रिपोर्ट अंडर प्रोसेस है, शेष 74 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं मंगलवार को बीस संदिग्धों के स्वाव सेंपल लिए गए है। सभी के सेंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज लैब भेजे गए है। जिला अस्पताल में भर्ती सौंसर की एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट में 74 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं चार संदिग्धों की जांच रिपोर्ट अंडर प्रोसेस है। जिनकी दोबारा जांच की जाएगी। वहीं मंगलवार को सौंसर कलेक्शन सेंटर से 9 और अमरवाड़ा कलेक्शन सेंटर से 11 संदिग्धों के सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजे गए है।
10 संदिग्धों की जांच ट्रू नॉट से-
आरएमओ डॉ. सुशील दुबे ने बताया कि जिला अस्पताल स्थित कोरोना स्क्रीनिंग लैब में ट्रू नॉट मशीन से मंगलवार को दस संदिग्धों की जांच की गई। अस्पताल में भर्ती सभी संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ट्रू नॉट मशीन से रोजाना लगभग दस मरीजों की जांच की जा रही है।
अब तक 1 हजार 373 के लिए सेंपल-
जिला अस्पताल और फीवर क्लीनिक से अभी तक 1 हजार 373 कोरोना संदिग्धों के स्वाव सेंपल लिए जा चुके है। इनमें से 31 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें से दो संदिग्धों की मौत हो चुकी है। शेष सभी मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।
44 फीवर क्लीनिक में मरीजों की जांच-
कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों की जांच के लिए जिले में 44 फीवर क्लीनिक खोले गए है। इन क्लीनिकों में सर्दी-खांसी, बुखार के लक्षण वाले मरीजों का सर्वे टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जरुरत पडऩे पर इन क्लीनिकों से मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...