दैनिक भास्कर हिंदी: अच्छी खबर - उमरिया जिला कोरोना मुक्त, शहडोल में अब केवल तीन एक्टिव केस बचे

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच जिले के लिए अच्छी खबर है। जिले में अब तक मिले कोरोना के 17 मरीजों में से 14 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। विगत चार दिनों के भीतर ही चार मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस तरह जिले में अब कोरोना के सिर्फ तीन एक्टिव केस ही रह गए हैं। वहीं संभाग की बात करें उमरिया जिले में सभी नौ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि अनूपपुर जिले में 25 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
 शहडोल मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से रविवार को एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया। बुढ़ार के लखेरन टोला निवासी युवक को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। इससे पहले शनिवार को अमलाई के इंदिरा कॉलोनी निवासी युवक को डिस्चार्ज किया गया था। जबकि इसके दो दिन पहले दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर एक साथ छुट्टी दी गई थी। इनमें से एक ककरहाई टोला का और एक फतेहपुर का युवक शामिल था। जिले में अब कोरोना के तीन एक्टिव केस ही बचे हैं। इनमें एक जयसिंहनगर निवासी महिला, दूसरी अमलाई निवासी युवती और तीसरा बुढ़ार के लखेरन टोला निवासी युवक शामिल हैं। इन तीनों का स्वास्थ भी स्थिर है।
संभाग में अब तक मिले 56 केस
शहडोल संभाग में अब तक कोरोना के 56 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से सबसे अधिक 29 केस अनूपपुर जिले में, 17 केस शहडोल में और 10 केस उमरिया जिले में आए हैं। उमरिया में एक महिला की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि अन्य 9 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। इसी तरह शहडोल जिले में 14 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि अनूपपुर जिले में अब तक 25 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में वर्तमान में कोरोना के 4 एक्टिव केस बचे हैं।

 

खबरें और भी हैं...