खुलासा: महराष्ट्र में बिक रही राजस्थान की सरकारी दवाएं, 12 केमिस्ट्स पर मामला दर्ज

Government medicines of Rajasthan being sold in Maharashtra - cases filed against 12 chemists
खुलासा: महराष्ट्र में बिक रही राजस्थान की सरकारी दवाएं, 12 केमिस्ट्स पर मामला दर्ज
खुलासा: महराष्ट्र में बिक रही राजस्थान की सरकारी दवाएं, 12 केमिस्ट्स पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर से सटे भायंदर इलाके में पुलिस ने ऐसे 12 दवा विक्राताओं (केमिस्ट) के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो राजस्थान सरकार द्वारा अपनी स्वास्थ्य योजना के तहत लोगों में मुफ्त में बांटने के लिए दी जाने वाले दवाएं बेच रहे थे। आरोपी मुंबई, भायंदर, ग्वालियर, इंदौर, कोलकाता व सूरत के है। पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

पुलिस ने यह कार्रवाई अन्न व औषध प्रशासन (एफडीए) के निरीक्षक की ओर से मिली शिकायत के बाद की है। निरीक्षक को इस बारे में जानकारी रिलायंस लाइफ साइंस प्राइवेट लिमिटेड नामक एक निजी फर्म ने दी थी। जिसके तहत फर्म ने दावा किया था कि कुछ दवाओं की दुकानों में ऐसी दवाएं बिक रही है जिसे उसने राजस्थान सरकार को भेजा था। फर्म के मुताबिक कई इंजेक्शन पर अवैध रुप से एमआरपी के स्टीकर लगाए गए हैं। यह स्टीकर नॉट फार सेल शब्द को छुपाने के लिए इंजेक्शन पर चिपकाए गए थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि भायंदर के केमिस्ट के पास इन दवाओं की खेप इंदौर के दवा बिक्रेता के पास से आयी थी।

इस मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रामबहाल  सिंह ने कहा कि हमने प्रकरण को लेकर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान मिलने वाली जानकारी के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पुलिस ने केमिस्टों के इनवाइस व बिक्री से जुड़े रजिस्टर को देखने के बाद मुंबई, भायंदर, इंदौर, ग्वालियर, कोलकाता व सूरत के 12 दवा विक्रेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

Created On :   28 Aug 2018 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story