मंत्रालय में अधिकारी की कुर्सी पर बैठने  पर सोमैया को सरकार का नोटिस

Government notice to Somaiya for sitting on officers chair in Mantralaya
मंत्रालय में अधिकारी की कुर्सी पर बैठने  पर सोमैया को सरकार का नोटिस
अधिकारी पर गिर सकती है गाज मंत्रालय में अधिकारी की कुर्सी पर बैठने  पर सोमैया को सरकार का नोटिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश सरकार ने मंत्रालय में अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर फाइल का अवलोकन करने वाला फोटो वायरल करने के मामले में भाजपा सांसद किरीट सोमैया को नोटिस भेज दिया है। मंगलवार को सरकार के नगर विकास विभाग ने सोमैया को नोटिस भेजकर दो दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि सोमैया को शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के इमारत के अवैध निर्माण कार्य पर जुर्माना और ब्याज माफ करने वाले राज्य मंत्रिमंडल के फैसले से संबंधित फाइल के अवलोकन की अनुमति दी गई थी। इसके तहत सोमैया को 24 जनवरी को दोपहर 1.20 बजे मंत्रालय में सहायक जन सूचना अधिकारी ने सरनाईक से जुड़े राज्य मंत्रिमंडल के फैसले की फाइल अवलोकन के लिए उपलब्ध कराई थी। लेकिन सोमैया के फाइल का अवलोकन करते समय उनके बगल में खड़े कार्यालय के सहायक कक्ष अधिकारी और लिपिक के साथ वाला फोटो मीडिया को जारी किया। यह कार्यालयीन कामकाज की दृष्टिकोण से अनुचित है। सरकार ने फोटो वायरल करने को लेकर सोमैया से दो दिनों के भीतर सफाई पेश करने को कहा है। 

मेरे खिलाफ दर्ज करो मुकदमाः सोमैया 

वहीं इस नोटिस पर सोमैया ने कहा कि सरकार मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ले। सरकार चाहे तो किसी कमेटी, सीआईडी अथवा एसआईटी से मेरी जांच करा ले। मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं घोटालेबाजों का घोटाला उजागर किए बिना चुप नहीं बैठूंगा। वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस सोमैया को भेजी गई नोटिस पर भड़क गए हैं। फडणवीस ने कहा कि मंत्रालय के हर विभाग में सीसीटीवी है। सोमैया का फोटो किसने खींचकर वायरल किया है यह आसानी से पता चल जाएगा। लेकिन सरकार का दिमाग ठिकाने पर नहीं है। सूचना के अधिकार के तहत फाइल का निरीक्षण करने जाने पर भी जानकारी मांगने वाले को ही नोटिस भेजी गई है। इसके पहले सोमवार को कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने सरकार से सोमैया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। 

सोमैया भाजपा के आइटम गर्ल- नवाब मलिक 

इसी बीच सोमैया को लेकर प्रदेश के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने विवादित टिप्पणी की है। मलिक ने कहा कि सोमैया भाजपा के आइटम गर्ल हैं। जिस तरह से किसी फिल्म को हिट करने के लिए आइटम गर्ल की आवश्यकता पड़ती है। उसी तरह से राजनीतिक क्षेत्र में सोमैया भाजपा के आइटम गर्ल की तरह काम रहे हैं

Created On :   25 Jan 2022 5:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story